logo

DSP को लगी शौच तो मामला रेल मंत्री तक पहुंचा, डीआरएम ने भी दिया कार्रवाई का आश्वासन

16507news.jpg

द फॉलोअप टीम, पटना: 

बिहार के एक पुलिस अधिकारी को शौच लगी। ये बात डीआरएम से लेकर रेल मंत्री तक पहुंच गई। मामला जयनगर-पुरी एक्सप्रेस का है। इस ट्रेन में बिहार पुलिस में डीएसपी यात्रा कर रहे थे। वे परिवार के साथ थे। सुबह जब उनकी नींद खुली तो शौच के लिए गये लेकिन देखा कि शौचालय के बाहर लंबी कतार है। पुलिस अधिकारी हैरान थे कि एसी सेकेंड क्लास के कोच में इतनी भीड़ कहां से आये। डीएसपी ने मामले की छानबीन शुरू कर दी। डीएसपी द्वारा की गई जांच में कई हैरान करने वाली जानकारी मिली। 

जयनगर-पुरी एक्सप्रेस का है मामला
गौरतलब है कि बिहार पुलिस के डीएसपी परिवार के साथ जयनगर-पुरी एक्सप्रेस में परिवार के साथ यात्रा कर रहे थे। सुबह जब वे शौचालय पहुंचे तो देखा कि लंबी कतार लगी है। चूंकि वो एसी सेकेंड क्लास कोच था जिसमें इतनी भीड़ नहीं होनी चाहिए थी। छानबीन में पता चला कि स्लीपर क्लास में काफी भीड़ होती है। वहां शौचालय की स्थिति भी अच्छी नहीं होती जिसकी वजह से लोग एसी कोच में शौच के लिए आ जाते हैं। 

नजारा देख भन्ना गये डीएसपी साहब
गौरतलब है कि ये नजारा देख डीएसपी भन्ना गये। उन्होंने शौचालय जाने में परेशानी का सामना करना पड़ा। नाराज डीएसपी ने डीआरएम और रेल मंत्री तक अपनी बात पहुंचाई। नाराजगी जाहिर की। इसके बाद तत्काल कार्रवाई का आश्वासन दिया गया। गौरतलब है कि एसी कोच से लगते स्लीपर कोच का रास्ता खुला होता है। सुबह लोग शौच करने एसी कोच में भी चले आते हैं।