logo

बाबूलाल का नेता मैं हूं ! बोलने के लिये समय चाहिये तो मुझसे मांगें: प्रदीप यादव

6555news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
झारखंड विधानसभा का बजट सत्र जारी है। गुरुवार को सदन में श्रम, उद्योग और उर्जा विभाग के अनुदान मांग पर चर्चा हो रही थी। चर्चा में कई बार सत्तापक्ष और विपक्ष के विधायक आपस में भिड़ गये। गुरुवार को लंच के बाद जब सदन में चर्चा शुरू हुई तो पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव के एक बयान पर भारतीय जनता पार्टी के विधायक भड़क गये और सदन में हंगामा करने लगे। 

प्रदीप यादव से समय लेंगे बाबूलाल मरांडी! 
श्रम, उद्योग और अनुदान मांग पर बोलते हुये पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि बाबूलाल मरांडी का नेता प्रदीप यादव है। सदन में बोलने के लिये यदि उन्हें समय चाहिये तो मुझसे बोलें। ये पूरा मामला दरअसल प्रदीप यादव के भाषण को लेकर ही उठा। प्रदीप यादव सदन में बोलने के लिये पार्टियों को दिये गए समय से ज्यादा समय ले रहे थे। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के मुख्य सचेतक विरंची नारायण ने स्पीकर से कहा कि प्रदीप यादव ज्यादा समय ले रहे हैं। 
विरंची नारायण ने कहा कि उन्हें कुछ नहीं बोला जा रहा लेकिन बाबूलाल मरांडी को ज्यादा समय नहीं दिया जाता। विरंची नारायण की इस टिप्पणी पर जैसे ही प्रदीप यादव ने पलटवार किया, सदन में हंगामा होने लगा। 

बाबूलाल की वकालत करने वालों ने धोखा दिया! 
प्रदीप यादव ने पहले तो कहा कि वे बाबूलाल मरांडी के नेता हैं। बाबूलाल मरांडी को सदन में बोलने के लिये ज्यादा समय चाहिये तो उनसे बोलें। इसके बाद प्रदीप यादव ने कहा कि जो लोग आज बाबूलाल मरांडी की वकालत कर रहे हैं, उन्होंने ही बाबूलाल को धोखा दिया था। एक कविता की चंद पंक्तियों का जिक्र करते हुये प्रदीप यादव ने कहा कि मेरे भाषण के दौरान अवरोध पैदा करने वाले लोग राजनीति की पहली दहलीज पर ही फिसल गये। वो इशारों-इशारों में झारखंड मुक्ति मोर्चा छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुये विधायकों पर निशाना साध रहे थे।