logo

युवक ने की आत्महत्या, मरने से पहले फेसबुक लाइव में बोला- मैं हार गया, सिमरन ने मुझे पलट कर नहीं देखा 

12294news.jpg

द फॉलोअप टीम, पटना:

पटना सिटी में बाललीला गुरुद्वारा के पास एनआरआई डेरा के कमरे में एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। यूपी निवासी 25 वर्षीय परमजीत सिंह ने ख़ुदकुशी से पहले फेसबुक लाइव भी किया है। चौक थाना पुलिस ने परिवार को सूचना दी है। रविवार को दिन में 11 बजे परमजीत सिंह, शामली आया था। वहां उसने घर का पता यूपी का कादरगढ़ नीलाशी बताया है। उसने कहा कि उसे सोमवार सुबह निकलना है। युवक ने कमरा संख्या 107 बुक किया। वो कर्मचारी से चाबी लेकर कमरे में चला गया। सुबह डेरा कर्मचारियों को युवक की लाश मिली। 

 

ताला तोड़कर निकाला गया परमजीत का शव
मिली जानकारी के मुताबिक जब सुबह डेरा कर्मी उसे जगाने गए तो देर तक उसका दरवाजा नहीं खुला। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने दूसरी चाबी से कमरा खोलने का प्रयास किया तो कमरा अंदर से बंद था । इसके बाद दरवाजा हथौड़ा मारकर खोला गया तो परमजीत फंदे से झूलता मिला। वहीं एक कुर्सी पर युवक का बैग था। बेड पर पर्स, चाबी रिंग तथा चश्मा पड़ा था। वहीं दूसरे बेड के तकिया पर मोबाइल था जिससे युवक ने फेसबुक लाइव किया था।

मरने से पहले परमजीत ने किया था फेसबुक लाइव
परमजीत सिंह ने फेसबुक लाइव में कहा कि मैं इस दुनिया में किसी से नहीं हारा। बस, एक ही चीज…मेरे अपने प्यार ने हरा दिया। प्यार करता था उससे। वो भी प्यार करती थी। घरवालों को पता था। अचानक मेरी गलती से कुछ दूरी हो गई। फिर भी छह महीने तक बातचीत चलती रही। फिर 19 नवंबर को उसने मना कर दिया बात करने से। मुझे लगा कि कुछ दिन में ठीक हो जाएगा। हालांकि, वह मुझसे बात नहीं करती थी। दिन-रात कॉल करता रहा। हर पांच मिनट बाद दिन-रात कॉल करता था। 

 

परमजीत ने सिमरन नाम की लड़की का जिक्र किया
परमजीत वीडियो में आगे कहता है कि 1 जनवरी को मिलने गया, नहीं मिलने दिया। पता चला कि पटना साहिब गुरुद्वारा आई है मेरी सिमरन। उससे मिलना चाहता था। उसका चेहरा देखना चाहता था। यहां उससे मिलने आया तो उसने मुड़कर भी नहीं देखा। उसने गुरुविंदर वीरजी से कह दिया कि मुझसे कोई बात नहीं करना चाहती। कोई रिश्ता नहीं रखना चाहती। अब मैं जा रहा हूं। जाते-जाते यह कह जा रहा हूं कि जो लोग कहते हैं न कि प्यार ही सबकुछ होता है। यह गलत है। बस, मैं जाने से पहले यह कहकर जाता हूं -अपना कॅरियर बना लो। प्यार जितना सच्चा हो, सब छोड़ कर जाते हैं।

परमजीत ने लोगों को प्यार को लेकर हिदायद भी दी
परमजीत वीडियो में लोगों को हिदायत भी देता है। कहता है कि यह भ्रम मत पालना कि मेरी वाली नहीं छोड़ेगी। मरना-जीना परमात्मा के हाथ में है। समझ लेना कि मेरी जिंदगी इतनी ही था। अपनी सिमरन को कहकर जा रहा हूं कि अपना हमेशा ख्याल रखना। बड़े लोगों के साथ उठना-बैठना शुरू हो गया है। खूब आगे जाओगी। घर बसा लेना। मेरे अपने प्यार ने मुझे हरा दिया।