logo

सीबीएसई के 10वीं और 12वीं की डेटशीट 2 फरवरी को होगी रिलीज

4571news.jpg
द फ़ॉलोअप टीम, दिल्ली: 
साल 2021 के 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा  को लेकर तैयारियां पूरी हो गयी हैंं। ऑफलाइन एक्‍जाम्‍स होने की घोषणा के बाद एक और बड़ा अपडेट सामने आया है। खबर है कि 2 फरवरी को उनकी डेेटशीट्स भी रिलीज कर दी जाएगी। समाचार एजेंसी एएनआई के अपडेट के मुताबिक शिक्षा मंत्री ने आज बताया। “कक्षा 10 और कक्षा 12 के लिए परीक्षाओं का शेड्यूल केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा जल्द ही, 2 फरवरी 2021 को घोषित किया जाएगा।" बता दें कि इससे पहले शिक्षा मंत्री द्वारा सीबीएसई की सेकेंड्री और सीनियर सेकेंड्री कक्षाओं के लिए बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन 4 मई से 10 जून तक किये जाने की घोषणा की गयी थी।

सीबीएसई की वेबसाइट से कर पाएंगे डाउनलोड
बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी में जुटे स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि बोर्ड द्वारा डेटशीट या टाइम-टेबल ऑफिशियल वेबसाइट, cbse.gov.in पर जारी किया जाएगा। सेकेंड्री के स्टूडेंट्स को सीबीएसई बोर्ड 10वीं डेटशीट 2021 या सीनियर सेकेंड्री के स्टूडेंट्स को सीबीएसई बोर्ड 12वीं डेटशीट 2021 डाउनलोड करने के लिए बोर्ड की ऑफिशयिल पर लेटेस्ट अपडेट सेक्शन में विजिट करना होगा। 

ऑफलाइन होंगी परीक्षाएं 
कोरोना महामारी के तहत बंद की गयी स्कुलों में पिछले कई महीनो से ऑनलाइन क्लास हो रही है ,हालाँकि 10वीं और 12वीं की होने वाली बोर्ड की परीक्षाओं के बारे में बात करते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कुछ समय पहले लाइव वेबिनार के जरिए शिक्षकों के साथ बातचीत करते हुए बोर्ड परीक्षा के मोड पर कहा था कि CBSE के 24 हजार से अधिक स्कूल ग्रामीण क्षेत्रों में हैं, इसलिए ऑनलाइन परीक्षा फिलहाल संभव नहीं हैं। इससे साफ है कि बोर्ड परीक्षा ऑफलाइन मोड में ही आयोजित की जाएंगी।