logo

पीएलएफआई का नक्सली गिरफ्तार, लेवी वसूलने की बना रहा था योजना

8376news.jpg
द फॉलोअप टीम, चाईबासा: 
जिला पुलिस के हाथ एक और सफलता लगी है। पुलिस ने एक नक्सली को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि गिरफ्तार नक्सली पीएलएफआई (PLFI) के एरिया कमांडर मोदी उर्फ हरसिंह सांडी पूर्ति के साथ मिलकर काम करता था। पूछताछ के बाद पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है। 

कई मामलों में थी पुलिस को तलाश
पुलिस ने गिरफ्तार मंगरा चंपिया के पास से एक वायरलेस रेडियो सेट, पीएलएफआई का पर्चा और एक मोबाइल बरामद किया है। मंगरा चंपिया और उसके साथियों के खिलाफ बंदगांव थाना में मामला दर्ज किया गया है। जानकारी के मुताबिक पुलिस को अलग-अलग मामलों में काफी दिनों से उसकी तलाश थी। 

गुप्त सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई
जानकारी के मुताबिक पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि मोदी उर्फ हरसिंह सांडी पूर्ति लडावली गांव में हॉकी खेल मैदान के पास अन्य सदस्यों को इकट्ठा कर किसी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहा है। बंदगांव थाना प्रभारी ने सशस्त्र बल के साथ मिलकर छापेमारी की। पुलिस के मौके पर पहुंचते ही हॉकी खेल मैदान के पास बैठे पांच लोग भागने लगे। 

लेवी वसूलन के लिए इकट्ठा थे उग्रवादी
पुलिस ने खदेड़कर एक व्यक्ति को पकड़ा, जिसने अपना नाम मंगरा चंपिया बताया। वह बंदगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत कातिदिरी का रहने वाला है। उसने पुलिस को बताया कि वह पीएलएफआई नक्सली संगठन के एरिया कमांडर हरसिंह सांडी पूर्ति के साथ मिलकर काम करता है और खेल मैदान के पास ठेकेदार से लेवी वसूलने के लिए इकट्ठा हुए थे। पुलिस ने उसे हिरासत में लिया।