logo

सीएम ने एमजीएम में सुधार लाने का मंत्री और डीसी को दिये निर्देश

1066news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची 
जमशेदपुर में स्थित एमजीएम लंबे समय से कुव्यवस्था का शिकार है। इस बार मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एमजीएम में व्याप्त अव्यवस्था को गंभीरता से लिया है। सीएम ने डिमना रोड निवासी संजय सिंह की इलाज के क्रम में हुई मौत से खासे नाराज हैं। उन्होंने कहा कि कर्तव्यनिष्ठ चिकित्सक और मेहनती स्वास्थ्य कर्मचारियों के बावजूद वर्षों से एमजीएम में ऐसी घटनाएं देखने को मिल रही हैं। उन्होंने पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त को मामले की जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

बन्ना गुप्ता को व्यवस्था सुधारने का दिया निर्देश
सीएम ने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को एमजीएम की व्यवस्था को सुधारने की दिशा में आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया है। बता दें कि जमशेदपुर स्थित एमजीएम में डिमना रोड निवासी 40 वर्षीय संजय सिंह को सांस लेने में तकलीफ के बाद भर्ती कराया गया था। इमरजेंसी में बेड नहीं मिलने पर फर्श पर ही ईसीजी आदि जांच हुई। इस क्रम में उनकी मौत हो गई
500 बेड के नए भवन बनेंगे : डीसी
इधर पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। साथ ही सुधार की दिशा में एमजीएम  कॉलेज में 500 बेड के नए भवन के लिए भी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। 

30 आदिम जनजाति परिवारों पर हुई सीएम की कृपा
इधर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश पर पलामू के रामगढ़ की हुटार पंचायत स्थित मायापुर गांव के कोरवा टोला में 30 आदिम जनजाति परिवार को मनरेगा सहित अन्य सरकारी योजनाओं की सुविधा मुहैया कराई गई है।

पलामू डीसी को मिला है निर्देश
मुख्यमंत्री को जानकारी दी गई थी कि 30 आदिम जनजाति परिवार के लोग रोजगार से वंचित हैं। कई परिवारों के पास राशन कार्ड तक नहीं है। कई बुजुर्गों को वृद्धा पेंशन समेत अन्य सुविधाओं का लाभ नहीं मिला है। यह जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने उपायुक्त को संबंधित परिवारों को आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने का निर्देश दिया था। आदिम जनजाति परिवारों पर शायद ही प्रशासन का ध्यान गया हो। आदिम जनजाति परिवार के एक सदस्य ने बताया कि शुक्र है सीएम ने इस ओर प्रशासन का ध्यान दिलवा कर हमलोगों पर मेहरबानी की है।