logo

ऑनलाइन शॉपिंग पड़ी मंहगी, जूते की जगह ये थमा कर चला गया डिलीवरी बॉय

16922news.jpg

द फॉलोअप टीम, रामगढ़ः
ऑनलाइन शॉपिंग में अक्सर ठगी की बात सामने आती है। हालांकि हर बार ऑनलाइन शॉपिंग में आपको ठगी का शिकार होना पड़े यह जरूरी नहीं है लेकिन कभी कभार यह भारी पड़ जाता है। ऑनलाइन शॉपिंग में ताजा ठगी का मामला रामगढ़ के रजरप्पा से आया है। यहां एक दुकानदार प्रकाश ने बड़े शौक से ऑनलाइन जूता मंगाया था। ब्रांडेड कंपनी का जूता 31 दिसंबर को 1428 रुपए में बुक कराया था। 


बाद में खोला डब्बा 
प्रकाश का जूता डिलीवरी बॉय ने 6 जनवरी को डिलीवर कर दिया लेकिन प्रकाश दुकान के काम में बिजी था इसलिए उस दिन डब्बा नहीं खोल पाया । जब दूसरे दिन उसने पैकेट खोला तो उसके होश उड़ गये। पैकेट के अंदर से जूते की जगह नारियल का खोल था। उसने तुरंत कंपनी को फोन किया और ठगी की बात बताई। 9 जनवरी को डिलीवरी ब्वॉय प्रकाश से मिलने रजरप्पा आया तो प्रकाश ने उसकी अच्छी क्लास ली । उसे खूब खरी-खोटी सुनाई।


सावधान रहने की जरूरत 
यह मामला पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय है। लोग कह रहे हैं कि ऑनलाइन सामान मंगाने से पहले सावधान रहने की जरूरत है। प्रकाश ने कहा कि दोस्तों के कहने पर उसने मोबाइल पर जूता पसंद किया था। 1428 रुपए जूते की बजाय उसे नारियल के छिलका मिलेगा, ऐसा उसने कभी सोचा भी नहीं था।