logo

अपने ही जन्‍मदिन युवक फांसी के फंदे पर झूल गया, कारण का पता लगा रही पुलिस

12112news.jpg

द फ़ॉलोअप टीम, धनबाद:
जवान बेटे का खोने का दर्द एक माँ-बाप के लिए सबसे बड़ा दुख होता है। बाप के कंधे बेटा का जनाजा से बड़ा भोज दुनिया में और कोई नहीं है। धनबाद के सुदामडीह थाना क्षेत्र के सुदामडीह रिवर साइड लाल मैदान समीप टाइप-2 क्वार्टर में रहने वाले एक परिवार पर ऐसी ही मुसीबत पहाड़ की तरह टूट पड़ी। परिवार के 21 वर्षीय बेटा सूरज कुमार महतो का शव फंदे से लटका हुआ मिला। वह घर में अकेले रहकर पढ़ाई करता था।  माता-पिता बोकारो जिला स्‍थित पैतृक गांव तेलो में धान रोपनी करने गए हुए थे। मंगलवार को माता पिता अपने बेटे के जन्म दिन के लिए जब घर पहुंचे तो उन्‍हें लाडले की लाश मिली। बेटे के लिए लाए नए कपडे और पसंद के ढेरो तोहफे थर्रथराते हाथों से गिर पड़े। 

 

 

घर पहुंचने पर फंदे से लटका मिला सूरज 
जब सूरज के माता पिता घर पहुंचे तो उन्होंने अपने पुत्र का शव फंदे से लटका हुआ देखा।  सूरज कुमार महतो ने सीलिंग पंखा के सहारे गमछे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।  ये मंजर देखकर उसके माता-पिता दहाड़ मारकर रोने लगे।  इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई, मौके पर पहुंची पुलिस ने शव फंदे से उतारकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।  इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

 

अप्रेंटिस की ट्रेनिंग कर रहा था सूरज 
सूरज धनबाद के सुदामडीह में रहकर मुनीडीह वाशरी के सब-स्टेशन में अप्रेंटिस की ट्रेनिंग कर रहा था। जब माता लक्ष्मी देवी और पिता डेगलाल महतो बोकारो से घर पहुंचे तो बहुत देर तक खटखटने के बाद भी दरवाजा नहीं खुला। तब सूरज के पिता ने पिछले दरवाजे से घर के अंदर प्रवेश किया। जब वह रूम में जा कर देखते है कि सूरज ने अपने आपको फंदे से लटका कर जान ले ली है।