logo

कांग्रेस ने शिक्षकों को किया सम्‍मानित, अध्‍यक्ष बोले-डाॅ. राधाकृष्‍णन महान दार्शनिक

12519news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से शिक्षक दिवस पर कांग्रेस भवन में आयोजित कार्यक्रम में झारखण्ड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों को बूके देकर सम्मानित किया गया। मौके पर प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने डाॅ. सर्वपल्ली राधाकृष्‍णन को महान दार्शनिक, लेखक और शिक्षाविद् बताया। कहा कि उनकी जयन्ती ‘‘शिक्षक दिवस’’ के रूप में मनाई जाती है। शिक्षा के प्रचार-प्रसार से ही सामाजिक बुराईयों को समाप्त किया जा सकता है। कहा कि शैक्षणिक स्तर में सुधार लाने के लिए ‘‘विश्वविद्यालय अनुदान आयोग’’ की स्थापना डाॅ. राधाकृष्‍णन आयोग के प्रमुख अनुमोदनों में एक है। अवसर पर कांग्रेसजनों ने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। कार्यक्रम का संचालन सह कार्यालय प्रभारी अमूल्य नीरज खलखो और प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने किया।

 

शिक्षकों की समस्याओं के लिए लगातार संघर्षरत
ठाकुर ने कहा, सन् 2012 से मैं लगातार शिक्षकों की समस्याओं के लिए संघर्षरत रहा हूॅं। यह खुशी की बात है कि इनलोगों के लिए एवं हमलोगों के लिए भी एक हमलोगों का परस्पर पहले का संबंध है। प्रदेश में हमारी सरकार है, तो निश्चित रूप से इनकी जो समस्याएं हैं, वेतनमान में बढ़ोतरी की बात है, हर कार्य में शिक्षकों को लगाया जाता है और ये लगातार काम करते हैं। कोरोना के समय भी इन्होंने काफी काम किया। तमाम स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना योद्धा होने का फायदा मिलना चाहिए था, वो सरकार ने देने का काम किया है। शिक्षकों के लिए भी हमारी ऐसी मंशा और चाहत है कि जो इन्होंने काम बराबर किया है, उसका सम्मान भी बराबर मिलना चाहिए, तो निश्चित रूप से इनकी बात को हम सरकार तक पहुंचाने का काम करेंगे और कांग्रेस पार्टी ने सदैव शिक्षकों को सम्मान देने का काम किया है। शिक्षकों की समाज में एक अलग जगह होती है, ये मार्गदर्शक होते हैं, गांव-गांव तक इनकी बात पहुंचती है। सरकार अगर इनको सुविधा देगी, तो वह छात्रों को सुविधा देंगे और निश्चित रूप से उनके जीवन का स्तर उँचा उठेगा। राज्य सरकार के काम से शिक्षकों को सम्मान देने से तमाम लोगों को फायदा मिलेगा।


ये रहे शामिल
कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन प्रवक्ता डॉ. राकेश किरण महतो ने किया। मौके पर डॉ. एम तौसीफ, कुमार राजा, सतीश पॉल मुंजनी, संजय पांडेय, निरंजन पासवान, मंजूर अंसारी, सुनील सिंह, इन्द्रजीत सिंह, शत्रुंजय कुमार, कृष्णा कुमार, इन्द्रनाथ कुमार, योगेन्द्र कुमार, अनूप केशरी, अमन बारा, छोटू सिंह, अजय सिंह, अजहर पप्पू, राजेश चन्द्र राजू, राजीव प्रकाश चौधरी, अजय जैन, कमल ठाकुर, गोवर्धन महतो, भीम सिंह मुंडा, नरेन्द्र सिंह, गणपत राउत, लक्ष्मी नारायण महतो, प्रिया बर्मण, आयुषी वर्मा, लोरेंश, रामेश्वर चौधरी, कांग्रेस प्रसाद चौधरी, गुलाम रब्बानी, राजेश चन्द्र राजू, अशफाक आलम, मो इम्तियाज, शमशीर आलम, निखिल कुमार, रामानन्द केशरी, भूषण कुमार सहित अन्य कांग्रेसजन और शिक्षकगण उपस्थित थे।