logo

BREAKING: यूपीए विधायक दल की बैठक में नहीं शामिल हुए कांग्रेस के विधायक 

16142news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधानसभा की रणनीति तय करने के लिए गुरुवार को अपने आवास पर बैठक बुलाई थी। लेकिन कांग्रेसी विधायक बैठक में नहीं पहुंचे हैं। दरअसल विधायकों का कहना है कि उनकी अनदेखी की जाती है, जिससे वो नाराज हैं। सरकार में शामिल कांग्रेसी विधायक ठीक उसी समय कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम के आवास पर बैठक कर रहे थे। ऐसा नहीं था कि सीएम के द्वारा बुलाई गई इस बैठक की जानकारी पहले से नहीं थी, लेकिन ये माना जा रहा है कि कांग्रेसी विधायकों ने अपनी नाराजगी जाहिर करने के लिए सीएम की बैठक से खुद को दूर रखा। वहीं आरजेडी के विधायक और राज्य के मंत्री सत्यानंद भोक्ता बैठक में पहुंचे।

 

बुधवार को हीं हो चुकी थी कांग्रेस की विधायक दल की बैठक
विधानसभा के शीतकालिन सत्र में कांग्रेस का क्या मुद्दा और स्टेंड रहेगा इसको लेकर कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुधवार को ही विधायक अनूप सिंह के आवास पर बुलाई गई थी। वहां चर्चा होने के बावजूद भी फिर गुरुवार को ठीक उसी वक्त आलमगीर आलम के आवास पर जानबूझ कर बैठक बुलाई गई थी। ताकि कोई भी विधायक सीएम आवास पर ना जाये। कांग्रेस ने आज के फैसले से अपनी नाराजगी तो जाहिर कर ही दी साथ ही सरकार को एक कड़ा संदेश भी दिया है, कि बिना उनके हितो की रक्षा किये बिना सरकार अपनी मनमर्जी से काम नहीं कर सकती है।

 

 

kumar jayamangal son of rajendra singh will contest jharkhand by election  2020 from bermo assembly seat of jharkhand congress announced his  candidature know who got tickets for up by elections mtj |
 

क्या कहा विधायक अनूप सिंह ने
अनूप सिंह ने द फॉलोअप से बात करते हुए कहा कि डिनर में शामिल होने से अच्छा है कि मुद्दों पर बात हो जाये, हमारे विधायक दल के नेता के यहां बैठक हुई, सारे विधायक वहां थे। हमने कई मुद्दो पर बात की। नाराजगी की कोई बात मुझे नहीं पता। अधिकारिक बयान आपको हमारे विधायक दल के नेता देंगे।

झारखंड: पाकुड़ से विधायक आलमगीर आलम चुने गए कांग्रेस विधायक दल के नेता
 

क्या कहा आलमगीर आलम ने  
कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि बुधवार की बैठक में बात अधूरी रह गई थी, इसलिए आज फिर बैठक की गई। कांग्रेस के विधायको ने अपनी बात रखी। कल यानी शुक्रवार को सारे विधायक सदन में जायेंगे, जो विधायको ने आज की बैठक में अपनी बात रखी उससे हम सीएम से अवगत करा देंगे। कल की बैठक में कई विधायक शामिल नहीं हो पाये थे। आज की बैठक लम्बी चली इस वजह से हम लोग सीएम आवास पर नहीं जाय पाये।