logo

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन किस बात को लेकर TMC की मुखिया ममता बनर्जी पर भड़क गये

15331news.jpg

द फॉलोअप टीम, दिल्ली: 

कांग्रेस के नेताओं का तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने का सिलसिला जारी है। मेघालय में कांग्रेस पार्टी के 12 विधायकों ने टीएमसी का दामन थाम लिया। इससे पहले कीर्ति आजाद और अशोक तंवर जैसे वरिष्ठ नेता भी टीएमसी में शामिल हो चुके हैं। अब कांग्रेस के सांसद अधीर रंजन चौधरी ने टीएमसी की मुखिया और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला है। 

दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मिलीं ममता
गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली में हैं लेकिन उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात नहीं की। ममता बनर्जी इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलीं। इस पर निशाना साधते हुए अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि यदि ममता बनर्जी अभी सोनिया गांधी से मिलती हैं तो पीएम मोदी नाराज हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि ईडी द्वारा उनके भतीजे को तलब किए जाने के तुरंत बाद उनकी हरकतें बदल गई हैं। इससे पहले ममता बनर्जी ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर बीजेपी के खिलाफ मिलकर लड़ाई लड़ने की बात की थी। 

पूर्वोत्तर में हो रही है कांग्रेस को तोड़ने की साजिश
अधीर रंजन ने टीएमसी की मुखिया और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस को तोड़ने की ये साजिश सिर्फ मेघालय में ही नहीं बल्कि पूरे पूर्वोत्तर में हो रही है। अधीर रंजन ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चुनौती देता हूं कि वे विधायकों को पहले टीएमसी के चुनाव चिह्न पर चुनें औऱ फिर औपचारिक रूप से उनका पार्टी में स्वागत करें। ममता बनर्जी ने कहा कि दूसरी पार्टी के विधायकों को तोड़ना कहां तक सही है। 

बीते कुछ दिनों में कई नेताओं ने टीएमसी ज्वॉइन किया
गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों में कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने पार्टी छोड़ी है। आने वाले दिनों में पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, यूपी और मेघालय में विधानसभा का चुनाव होना है। पहले तो कीर्ति आजाद टीएमसी में शामिल हो गये। इसके बाद अशोक तंवर ने भी टीएमसी ज्वॉइन किया। रायबरेली से कांग्रेस पार्टी की युवा विधायक पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हो गईं। अब मेघालय में कांग्रेस के 14 में से 12 विधायकों ने टीएमसी ज्वॉइन कर लिया।