logo

बिहार में आउट ऑफ कंट्रोल हुआ कोरोना, फिर एक साथ मिले 704 नए मरीज, जानिए! अब कहां लगेगा लॉकडाउन ?

234news.jpg
द फॉलोअप टीम
पटना-बिहार में कोरोना आउट ऑफ कंट्रोल होता जा रहा है। दिन ब दिन नए मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है। गुरूवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी अपडेट के मुताबिक प्रदेश में एक साथ 704 नए कोरोना के मरीज मिले हैं। इनमें से 132 संक्रमित केवल राजधानी पटना से हैं। इसके साथ ही बिहार में अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 14000 के करीब पहुंच गई है। 
कहां-कहां मिले नए मरीज?
पटना में 132 नए कोरोना संक्रमितों के अलावा बेगूसराय में 44 ,बांका में 20, मुजफ्फरपुर में 39, रोहतास और समस्तीपुर में 19,  सीवान में 18, वैशाली में 73  और पश्चिमी चंपारण में 23 नए मरीज मिले हैं। सिर्फ पटना में पिछले दो दिनों में 367 नए केस सामने आए हैं। 
कई जिलों में लगा लॉकडाउन
नए संक्रमितों की तादात में लगातार इजाफा को देखते हुए सरकार अनलॉक-2.0 में लॉकडाउन लगा रही है। पटना में गुरूवार सुबह 6 बजे से अगले 7 दिनों के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। इसके अलावा पूर्णिया में 10 से 16 जुलाई, नवादा और बक्सर में 10 से 12 जुलाई, भागलपुर में 9 से 16 जुलाई और किशनगंज को 9 जुलाई तक लॉक कर दिया गया है। इसी तरह संक्रमण में तेजी रहा तो फिर आनेवाले दिनों में कई और जिलों में लॉकडाउन लगाया जा सकता है। 
सरकार की अपील
सरकार ने लोगों से अपील की है कि वो गाइडलाइन का पालन करें। जरुरत होने पर ही घरों से बाहर निकलें। बेवजह भीड़-भाड़ वाले इलाके में जाने से बचें। मास्क जरुर लगाएं।