logo

चीन में फिर बढ़ी कोरोना की रफ़्तार, फ्लाइटें हुई रद्द, स्कूल हुआ लॉक 

14003news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क:

काफी एहतियात के बाद हमारे देश में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार कम हो गयी है लेकिन जिस देश से कोरोना उजागर हुआ था वहां की स्थिति फिर ख़राब हो गयी है। जी हां चीन में फिर कोरोना संक्रमण बढ़ गया है। चीन के कई शहरों में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से पैर पसारने लगा है। चीन के उत्तर और उत्तर पश्चिम शहरों में कोरोना वायरस के सैकड़ो नए मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। स्थानीय प्रशासन ने कोरोना की चेन को रोकने के लिए सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। 

चीन में बढ़ाई गई है टेस्टिंग
जानकारी के मुताबिक चीन में सैंकड़ों हवाई सेवाओं को रद्द कर दिया गया है। एक बार फिर से हजारों की संख्या में टेस्टिंग को बढ़ाया जा रहा है, इसके अलावा कई शहरों में स्कूलों को फिर से बंद कर दिया गया है। बीजिंग की सीमाओं पर सख्त पहरा कर दिया गया है। कई शहर में कई जगहों पर लॉकडाउन लगाए जा रहे हैं। 

प्रवेश और निकास द्वार बंद 
प्रशासन ने आदेश जारी कर दिया है कि बिना जरूरी काम के लोग घर से बाहर नहीं निकलेंगे। प्रशासन ने इनर मंगोलिया क्षेत्र के सभी प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिया है। इसके साथ ही 36 हजार लोगों की कोरोना जांच का फैसला किया है। संक्रमण वाले क्षेत्रों में डिसइंफेक्शन का काम शुरू हो गया है। सैनिटाईजेशन भी शरू हो गया है। लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है।