logo

देवर-भाभी ने आखिर क्‍यों खा लिया जहर, युवक ने तोड़ा दम, युवती से जानिये कारण

11735news.jpg

द फॉलोअप टीम, पटना: 
नालंदा ज़िले के हरनौत थाना के रेलवे स्टेशन पर एक युगल बेहोशी की हालत में मिला। रेलवे पुलिस ने आनान-फानन में दोनों को बिहार शरीफ के सदर अस्पताल में भर्ती करया। हालांकि अस्पताल पहुंचने में देरी के कारण युवक की मौत हो गयी। युवती की हालत अभी गंभीर है। पता चला कि बिंदेश्वर यादव के पुत्र कुंदन कुमार और राकेश उर्फ़ पंकज की पत्नी शबनम कुमारी के बीच देवर और भाभी का रिश्‍ता था।

 

पति पर लगाया दूसरी शादी और मारपीट करने का आरोप
शबनम की मानें तो 1साल पहले उसकी शादी हरनौत थाना के चकजैना गांव के राकेश यादव से हुई थी। बाद में मालूम हुआ कि राकेश की एक और पत्‍नी है। वो अक्सर अपनी पहली पत्नी के पास पटना में रहा करता था। धोखे से शबनम के साथ दूसरी शादी की थी। जब शबनम को पता चला तो उसने इसका विरोध करना शुरू कर दिया। विरोध करने पर अक्सर उसके पति और ससुराल वाले उसके साथ मारपीट करते थे। लोगों ने बतया कि शबनम के साथ मारपीट का विरोध उसका देवर कुंदन किया करता था। देवर की सहानभूति मिलने के बाद धीरे-धीरे दोनों में नजदीकया बढ़ने लगी और दोनों का रिश्‍ता प्यार में बदल गया। जब इस बात की भनक उसके पति को लगी तो देवर कुंदन ने घर छोड़ दिया और हरनौत बाजार में किराए पर रहने लगा। किराए के मकान में दोनों अक्सर परिवार वालों से छुप-छुप कर मिला करते थे।

राकेश ने जब पत्‍नी को भाई के साथ देख लिया 

9 जुलाई जब राकेश ने अपने भाई कुंदन के साथ अपनी बीवी को कमरे में साथ देख लिया, और गुस्से में आकर दोनों के साथ मार-पिट करने लगा। जिसके बाद दोनों जीने मरने की कसम खा कर दिल्ली चले गए। इधर, बेटी के गायब होने पर शबनम की मां ने हरनौत थाना में मामला दर्ज कराया। मामला दर्ज होने पर जब पुलिस ने जब दबिश दी तो दोनों सोमवार रात हरनौत लौट आए। इसके बाद उन्होंने रेलवे प्लेटफार्म पर जहर खा लिया। सुबह जब आने-जाने वाले यात्रियों को दोनों पर नजर पड़ी तो इसकी सूचना रेल पुलिस को दी गई।

 

दूसरी शादी से पति ने किया इंकार 
युवती के पति राकेश ने दूसरी शादी से इंकार करते हुए बतया कि उसके भाई कुंदन और उसकी बीवी शबनम के बीच अवैध सम्बन्ध था। इसी कारण 9 जुलाई को दोनों घर से भाग गए थे।थानाध्यक्ष देव आनंद शर्मा ने बताया कि शबनम की मां ने गायब होने का मामला दर्ज करवाया गया था। पुलिस दबिश के कारण दोनों वापस लौट रहे थे। हरनौत रेलवे स्टेशन पर दोनों को बेहोशी की हालत में मिलने पर बिहारशरीफ सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल में युवक की मौत हो गई है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।