logo

बापू हम शर्मिंदा हैं कि कांग्रेस अभी जिंदा है...किस वजह से ऐसा बोले विधायक सीपी सिंह

16841news.jpg

द फॉलोअप टीम, जमशेदपुरः

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक मामले को लेकर राजनीति अभी गर्म है। जहां देखो वहां इसी मामले को लेकर आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। शुक्रवार को राजभवन के सामने बीजेपी ने 1 दिवसीय धरना दिया। इस दौरान भाजपा विधायक सीपी सिंह ने कांग्रेस पर तीखा प्रहार किया। उन्होने कहा कि ‘बापू हम शर्मिंदा हैं कि कांग्रेस अभी जिंदा है’।  सीपी सिंह ने कांग्रेस नेता इरफान अंसारी के बयान की भी निंदा की। जिसमें उन्होंने पीएम से पाकिस्तान जाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि इरफान अंसारी की क्या बात की जाये वे मोदी जी के चरणों के धूल के बराबर भी नहीं हैं। 

भाजपाइयों में आक्रोश 
इस घटना के बाद पूरे राज्य में तरह-तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। कहीं विरोध प्रदर्शन हो रहा है, कहीं लोग मशाल जुलूस लेकर निकल रहे हैं , कोई हवन करवा रहा है। कहीं पर रैली निकाली गयी। शहर के भाजपाइयों में आक्रोश है। भाजपाइयों का कहना है कि पंजाब सरकार ने जानबुझकर ऐसी हरकत की है। आज रांची के धरने में रांची विधायक सीपी सिंह के अलावा हटिया, विधायक नवीन जायसवाल, जिला अध्यक्ष केके गुप्ता, प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू,  नकुल तिर्की, सुचिता सिन्हा, ललित ओझा, संजय जायसवाल आदि उपस्थित रहे।

क्या है मामला 
दरअसल पंजाब के फिरोजपुर में पीएम मोदी की सुरक्षा में भारी चूक सामने आई। प्रदर्शनकारियों द्वारा रास्ता रोके जाने के कारण प्रधानमंत्री का काफिला 20 मिनट तक फ्लाईओवर पर फंसा रहा। इसके बाद प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात एसपीजी ने मोर्चा संभाल लिया। सुरक्षा में चूक के बाद पीएम मोदी रैली रद्द कर बठिंडा एयरपोर्ट वापस आ गये। एयरपोर्ट पर उन्होंने अधिकारियों से कहा था कि अपने सीएम से कहना कि मैं यहां तक जिंदा लौट पाया। बीजेपी कह रही है कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार है और कांग्रेस ने पीएम मोदी के खिलाफ बड़ी साजिश रची थी जो नाकाम हो गई।  बीजेपी का आरोप है कि जानबूझकर प्रदर्शनकारियों को पीएम के रास्ते पर भेजा गया।