logo

पापा की परी पापा को मिस करती है...नक्सल अंकल प्लीज उन्हें घर भेज दो ना! मैं उनसे बहुत प्यार करती हूं

7211news.jpg
द फॉलोअप टीम, रायपुर: 
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 24 जवान शहीद हो गये। 31 जवान इस मुठभेड़ में घायल हो गये। एक जवान लापता है। लापता जवान का नाम राकेश्वर सिंह है। वो सीआरपीएफ का हिस्सा हैं। मुठभेड़ के बाद से ही राकेश्वर सिंह लापता हैं। इस बीच लापता जवान राकेश्वर सिंह की पांच साल की बेटी राघवी ने अपने पिता को आजाद करने के लिये भावुक अपील की है। राघवी के भावुक अपील का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। 

लापता जवान के मासूम बेटी की भावुक अपील
वीडियो में सीआरपीएफ के लापता जवान राकेश्वर सिंह मनहास की पांच साल की मासूम बेटी राघवी नक्सलियों से अपने पिता को छोड़ने की भावुक अपील करती दिख रही है। वीडियो में राघवी कहती है कि पापा की परी पापा को बहुत मिस कर रही है। मैं अपने पापा से बहुत प्यार करती हूं। नक्सल अंकल, प्लीज मेरे पापा को घर भेज दीजिये ना। इस वीडियो में नन्हीं राघवी अपने चाचा की गोद में बैठी दिखाई दे रही है। पीछे परिवार के बाकी लोग भी हैं। जब राघवी अपने पिता के बारे में ऐसी भावुक अपील करती है तो उसके चाचा काफी भावुक हो जाते हैं और रोने लगते हैं। 

बीते 3 अप्रैल को छत्तीसगढ़ में हुई थी मुठभेड़
बता दें कि 3 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के बीजापुर और सुकमा जिले के बीच तर्रेम जंगल स्थित एक गांव जूनागढ़ में सीपीआई (माओवादी) के नक्सलियों और सुरक्षाबल के जवानों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई थी। छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी के मुताबिक मुठभेड़ दिन के 11 बजे से शाम के 4 बजे तक मुठभेड़ चली थी। मुठभेड़ के तुरंत बाद पांच जवानों के शहीद होने की पुष्टि हुई थी वहीं 21 जवान लापता थे। लापता जवानों की तलाश शुरू हुई और रविवार की दोपहर तक 19 जवानों का शव बरामद कर लिया गया। मुठभेड़ में 31 जवान घायल हो गये थे। वहीं 1 जवान राकेश्वर सिंह मनहास लापता हैं। 

हिडमा की तलाश में गये थे सुरक्षाबल के जवान
गौरतलब है कि सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि सीपीआई (माओवादी) का मोस्ट वांटेड नक्सली हिडमा अपने दस्ते के साथ छिपा हुआ है। सूचना के आधार पर सीआरपीएफ, एसटीएफ, कोबरा और डीआरजी के 400 जवान तर्रेम इलाके में तलाशी अभियान के लिये गये थे। तलाशी अभियान से वापस कैंप में लौटते समय सुरक्षाबल के काफिले पर तकरीबन 1200 की संख्या में नक्सलियों ने फायरिंग झोंक दी थी। यही नहीं, जवानों पर रॉकेट लॉचंर और लैंड माइंस से भी हमला किया गया। इस मुठभेड़ में 15 नक्सलियों के भी मारे जाने की सूचना है। 20 नक्सली घायल भी हो गए थे। 

नक्सलियों ने उल्टा केंद्र सरकार पर लगाया आरोप
इस बीच सीपीआई (माओवादी) के केंद्रीय कमिटी के प्रवक्ता अभय ने एक प्रेस रिलीज जारी किया। इसमें नक्सलियों ने उल्टा केंद्र सरकार पर असंवैधानिक होने का आरोप लगाया है। इसमें लिखा है कि अमित शाह देश के गृहमंत्री होने के बावजूद बीजापुर की तर्रेम घटना पर बदला लेने की असंवैधानिक बात कर रहे हैं। ये उनकी बौखलाहट दिखाता है। अमित शाह किस-किस से बदला लेंगे। इसमें आगे लिखा है कि अमित शाह बदला लेने की बात छोड़कर दिल्ली में बैठे किसानों की समस्या का समाधान बताएं। इसमें ये भी लिखा है कि पुलिस के जवानों से हमारी निजी दुश्मनी नहीं है लेकिन हमें उन्हें मजबूरी में मारना पड़ता है।