logo

IPL 2021: ऑलराउंडर अक्षर पटेल कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली कैपिटल्स मुश्किलों में घिरी

7099news.jpg
द फॉलोअप टीम, मुंबई: 
इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन की शुरुआत में महज सात दिन का वक्त बचा है। दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी (Delhi Capitals) मुश्किलों में घिर गयी है, क्योंकि ऑलराउंडर अक्षर पटेल कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। दिल्ली कैपिट्ल फ्रेंचाइजी से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि टीम के लिये थोड़ा चिंता का विषय है क्योंकि अक्षर पटेल कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। उन्होंने बताया कि अक्षर पटेल ने खुद को आइसोलेट कर लिया है और डॉक्टरों की निगरानी में हैं। 



नीतीश राणा के बाद अक्षर पटेल को कोरोना
बता दें कि आईपीएल के 14वें सीजन से पहले अक्षर पटेल दूसरे खिलाड़ी हैं जो कोरोना पॉजिटिव पाए गये हैं। इससे पहले कोलकाता नाईट राईडर्स (Kolkata Knight Riders) के विस्फोटक बल्लेबाज नीतिश राणा कोरोना पॉजिटिव पाये गए थे। नीतिश राणा 22 मार्च को कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे। उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया था। गुरुवार को उन्होंने दोबारा अपनी आरटी-पीसीआर जांच करवाई जिसमें वे निगेटिव पाये गये। अब वे टीम से जुड़ सकते हैं। 



अक्षर पटेल को 10 दिन क्वारंटीन रहना होगा
बीसीसीआई (BCCI) से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि जो भी खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है उसे लक्षण सामने आने के दिन से या फिर सैंपल इकट्ठा किये जाने वाले दिन से अगले 10 दिनों तक खुद को आइसोलेट करना होगा। उन्होंने टीम के बायो बबल वातावरण से बाहर खुद को आइसोलेट करना होगा। 10 दिन के आइसोलेशन के बाद खिलाड़ी को आरटी-पीसीआर जांच करवानी होगी। आइसोलेशन के दौरान खिलाड़ी को पूरी तरह से आराम करना होगा। वे किसी भी तरह का अभ्यास नहीं कर सकते। जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद वे टीम से जुड़े रहेंगे। 

आईपीएल के 14वें सीजन पर मंडराया खतरा
बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 14वें सीजन पर कोरोना का खतरा मंडराने लगा है। अब तक दो खिलाड़ी और 8 ग्राउंड स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाये जा चुके हैं। मुंबई में वैसे भी कोरोना के मामलों में काफी बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 10 से 25 अप्रैल के बीच कुल 10 मुकाबले खेले जाने हैं। ऐसे में वहां लगातार कोरोना के मामलों का बढ़ना वाकई चिंताजनक है। टीमों के लिये ये वैकअप कॉल जैसा है। बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स को 10 अप्रैल को सीएसके के खिलाफ पहला मुकाबला खेलना है।