logo

Jharkhand Budget: ग्रामीण विकास विभाग की अनुदान मांग ध्वनिमत से पारित, जानें! क्या बोले आलमगीर आलम

6188news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
झारखंड विधानसभा का बजट सत्र जारी है। सदन में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच बहस हो रही है। इस बीच सदन में ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि सभी विधायकों को अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में सड़क रिपयेर के लिए राशि दी जायेगी। ये भी कहा कि आगामी वित्तीय वर्ष में नई सड़कों का निर्माण कराया जायेगा। आलमगीर आलम ने कहा कि यही वजह है कि राज्य संपोषित योजना पर सरकार ज्यादा काम कर रही है। 

1900 पंचायतों में बन रहा है खेल का मैदान
आलमगीर आलम ने कहा कि पिछली बजट में सरकार ने घोषणा की थी कि हर पंचायत में खेल का मैदान होगा। आलमगीर आलम ने कहा कि सरकार इस दिशा में उम्मीद से ज्यादा काम कर रही है। ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि घोषणा तो 1 हजार पंचायतों में खेल का मैदान बनाने की हुई थी लेकिन अब 1900 पंचायतों में मैदान का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। 

ग्रामीण विकास विभाग का अनुदान मांग पारित
आलमगीर आलम ने ये भी बताया कि बिरसा हरित क्रांति योजना के तहत 25 एकड़ जमीन पर फलदायी पेड़ लगाया जाना है। ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि राज्य संपोषित योजना के तहत 2 हजार किमी सड़क निर्माण का लक्ष्य है। बता दें कि अनुपूरक बजट पर कटौती प्रस्ताव खारिज हो गया। ग्रामीण विकास का 76 अरब 44 करोड़ रुपये का अनुदान मांग सदन में पारित हो गया। विधानसभा में ये मांग ध्वनिमत से पारित हो गया।