logo

नौकरी की आस में धरनारत युवा ठंड में ठिठुर रहे, सरकार सालगिरह के जश्न में डूबी: भाजपा

3606news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:
हेमंत सरकार की अगुवाई वाली झारखंड सरकार अपने कार्यकाल के एक वर्ष पूरे करने जा रही है। उसके लिए खास कार्यक्रम भी घोषित हो चुके हैं। प्रमुख विपक्षी दल भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव कहते हैं कि सरकार अपने पहले सालगिरह की तैयारी कर रही है, जबकि दूसरी ओर मोरहाबादी मैदान में हजारों अभ्यर्थी अंतिम मेधा सूची को प्रकाशित करने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे ठंड में ठिठुर रहे हैं। सरकार की निष्ठुरता ही है कि करीब 300 ठेले-ख़ामोचे वालों को मोरहाबादी से समारोह के नाम पर बलपूर्वक हटा दिया गया है।

पारा शिक्षकों को नियमित करने का दावा खोखला निकला
प्रतुल ने कहा कि सिर्फ एक सरकारी आदेश से राज्य सरकार चाहे तो पंचायत सचिव अभ्यार्थी, सहायक पुलिस कर्मी, पुलिस सेवा में दूसरे लिस्ट की प्रतीक्षा कर रहे अभ्यर्थी, जेटेट पास अभ्यर्थी और होमगार्ड आदि को नियमित कर सकती थी। लेकिन उसने कोई पहल नहीं की। पारा शिक्षकों को नियमित करने का भी सरकार का दावा खोखला निकला।

रोजगार भत्ता दिया नहीं तो क्या संन्यास लेंगे हेमंत
प्रतुल ने कहा, यह सरकार पहले वर्ष 5 लाख रोजगार देने का वादा कर सत्ता में आई थी। वहीं एक साल के भीतर हेमंत ने बेरोजगारी भत्ता देने का वादा युवा शिक्षित बेरोजगारों से किया था। हेमंत ने ऐसा नहीं करने पर संन्यास लेने की बात कही थी। लाखों युवा आज भी सरकारी नौकरी और बेरोजगारी भत्ते की आस देख रहे हैं। भाजपा जानना चाहती है कि 4 दिनों के बाद मुख्यमंत्री के 1 वर्ष पूरा हो जाएंगे, तो क्या वो वादे के अनुसार राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा करेंगे।