logo

सरकार की मनाही के बावजूद स्कूली बच्चों को आने का फरमान, बीईईओ ने कहा, ये डीसी का आदेश है

2589news.jpg
द फॉलोअप टीम, जमशेदपुर:
जमशेदपुर एक ओर जहां सरकार ने कोरोना को लेकर  स्कूलों में बच्चों के आने की मनाही है, वहीं दूसरी तरफ शिक्षा विभाग की एक अधिकारी ने बच्चों को स्कूल आने का आदेश जारी कर दिया है। पोटका की प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी तजिंदर कौर ने सभी प्रधानाध्यापकों एवं प्रभारी प्रधानाध्यापकों को लिखित आदेश जारी कर कहा कि वे शत-प्रतिशत स्कूलों का ह्वाट्सएप ग्रुप बनाकर 60 प्रतिशत बच्चों को जोड़ें।

अधिकारी ने कैसे आदेश जारी कर दिया?
आदेश के मुताबिक स्कूली बच्चों को क्विज वाले दिन शनिवार को सभी शिक्षक के अलावा शत-प्रतिशत बच्चे भी स्कूल आएंगे और क्विज प्रतियोगिता में भाग लेंगे। सिर्फ ये बच्चे अगर स्कूल नहीं आ रहे हैं तो उन्हें घरों से बुलाकर स्कूल लेकर आना है। प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी ने उपायुक्त एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी के आदेश का हवाला देते हुए यह पत्र जारी किया है। यह पत्र मंगलवार को जारी किया गया था। इस पत्र को लेकर स्कूलों में अफरातफरी का माहौल उत्पन्न हो गया है। सरकार के निर्णय के खिलाफ यह आदेश जारी होने पर सवाल उठाए जा रहे हैं। सभी बच्चों को प्रत्येक शनिवार स्कूल बुलाने का आदेश जारी कर एक तरह से सरकार को भी चुनौती दे दी गई है।

ये भी पढ़ें......

डीसी ने सुधार का निर्देश दिया था
दरअसल क्विज प्रतियोगिता में पूर्वी सिंहभूम में बच्चों की उपस्थिति सबसे निचले पायदान पर है। इसकी समीक्षा बैठक 13 नवंबर को उपायुक्त की ओर से की गई थी। इसमें हर हाल में सुधार का निर्देश उपायुक्त सूरज कुमार की ओर से दिया गया था। इस निर्देश के बाद शिक्षा विभाग के इस पदाधिकारी यह आदेश पत्र जारी किया।