logo

बिहार के कई जेलों में छापेमारी से मचा हड़कंप, पटना के बेउर जेल में मिला आपत्तिजनक सामान

9410news.jpg
द फॉलोअप टीम, पटना: 

बिहार के कई जेलों में शनिवार की सुबह हड़कंप मच गया। पटना, मुजफ्फरपुर, बक्सर और मोतिहारी के जेलों में जिला प्रशासन के आला अधिकारियों ने अचानक धावा बोला। औचक निरीक्षण से जेल में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस की टीम ने इन जेलों से कई आपत्तिजनक सामान बरामद किया। बता दें कि 3 महीने के अंतराल पर ये दूसरी बार है जब जिला प्रशासन के आला ऑफिसर्स ने जेल में छापेमारी की हो। छापेमारी में जो मिला उसने जेलों में सुरक्षा इंतजाम पर सवाल खड़ा किया है। 

पटना के बेऊर जेल में की गई छापेमारी
पटना के आदर्श केंद्रीय कारा अथवा बेउर जेल में शनिवार को तड़के साढ़े चार बजे छापा मारा गया। पटना के बेउर जेल में सदर एसडीओ और एसपी के नेतृत्व में छापेमारी की गई। पुलिस ने यहां के सभी वार्डों में छापा मारा। यहां से पांच मोबाइल, चार्जर और गांजा सहित कई आपत्तिजनक सामान मिला। पुलिस ने सभी सामानों को जब्त कर लिया। कहा जा रहा है कि जिलाधिकारी के निर्देश पर उपरोक्त कार्रवाई की गई थी। तीन महीने पहले भी यहां छापेमारी की गयी थी। 

शहीद खुदीराम बोस सेंट्रल जेल में भी छापेमारी
मुजफ्फरपुर के शहीद खुदीराम बोस सेंट्रल जेल में एसडीएम कुंदन कुमार की अगुवाई में छापेमारी की गई। एएसपी, सिटी एसपी, डीएसपी सहित कई थानों की पुलिस ने छापेमारी की। यहां जेल के कई वार्डों को खंगाला गया। औचक निरीक्षण के दौरान यहां अफरा-तफरी मच गयी। 

आपत्तिजनक सामान मिलने पर की गई कार्रवाई
मोतीहारी सेंट्रल जेल में भी सदर डीएसपी और एसएसपी की अगुवाई में छापेमारी की गयी। यहां से पुलिस ने सिम और पेन ड्राइव जब्त किया। मिली जानकारी के मुताबिक जिलाधिकारी के निर्देश पर यहां छापेमारी की गई। बक्सर में भी डीएम अमर समीर के नेतृत्व में छापेमारी की गयी। यहां आपत्तिजनक सामान नहीं मिला।