logo

दुमका में कुछ ऐसे नप गये 'दरोगा जी'....कार्यशैली से त्रस्त थे जिले के कई अधिकारी

16465news.jpg

द फॉलोअप टीम, दुमका: 

दुमका के पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने पुलिस इंस्पेक्टर सुशील कुमार को लाइन हाजिर किया है। सुशील कुमार दुमका जिला के शिकारीपाड़ा थाना में पदस्थापित थे। उनकी जगह पुलिस इंस्पेक्टर नवल किशोर सिंह को शिकारीपाड़ा का नया प्रभारी बनाया गया है। गौरतलब है कि कई विभागों ने इंस्पेक्टर सुशील कुमार की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए शिकायत दर्ज करवाई थी। 

शिकारीपाड़ा थाना प्रभारी की शिकायत
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले दुमका के कई विभागों के अधिकारियों ने शिकायत की थी कि वे शिकारीपाड़ा के थानेदार सुशील कुमार की कार्यशैली तथा व्यवहार से परेशान हैं। वन विभाग, जिला परिवहन कार्यालय तथा प्रखंड विकास पदाधिकारी ने भी पुलिस इंस्पेक्टर सुशील कुमार के व्यवहार की शिकायत वरीय पदाधिकारियों से की थी। उपायुक्त ने इसकी शिकायत दुमका के पुलिस अधीक्षक सहित पुलिस मुख्यालय तथा गृह विभाग से भी की थी। उसी आधार पर कार्रवाई की गई। 

उपायुक्त ने गृह विभाग से की थी शिकायत
उपायुक्त ने अपनी शिकायत में बताया था कि 22 नवंबर को दोपहर तकरीबन सवा 2 बजे डीटीओ दुमका संताल परगना प्रमंडल के दुमका क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार के सचिव के साथ शिकारीपाड़ा थानाक्षेत्र अंतर्गत ओवरलोडिंग वाहनों के परिचालन की रोकथाम तथा कार्रवाई के लिए पहुंचे थे। वहां पर्याप्त सुरक्षा बल उपलब्ध कराने तथा अपेक्षित सहयोग के लिए थाना प्रबारी से अनुरोध किया। लंबे इंतजार के बाद भी उनको कोई सहयोग नहीं मिला। इसकी वजह से परेशानी हुई। 

सीमित संख्या में पुलिस बल के साथ छापेमारी
थाने के मुंशी के अनुरोध पर सीमित संख्या में पुलिस बल के साथ वाहनों की जांच की गई। गौरतलब है कि इस दौरान केवल 3 पुलिसकर्मी और 1 मुंशी मौजूद रहे। जांच के दौरान 18 से 20 ओवरलोडेड हाइवा औऱ ट्रक बिना समुचित कागजात के साथ होटल के पास खड़े मिले। कई वाहन चालक भाग निकले क्योंकि पर्याप्त संख्या में पुलिस बल मौजूद नहीं था। इससे राजस्व को नुकसान पहुंचा।