logo

ढिबरी युग में जी रहा है दुमका जिला का लापुंग टोला, 1 वर्ष गिरे बिजली के खंभे की नहीं हुई मरम्मत

15728news.jpg

द फॉलोअप टीम, दुमका:

दुमका जिला में विद्युत आपूर्ति की समस्या हो रही है। जिले के शिकारीपाड़ा प्रखंड अंतर्गत आसनबनी गांव में बिजली की समस्या है। गांव का लपंग टोला बीते 1 वर्ष से ढिबरी युग में जीने को विवश है। मिली जानकारी के मुताबिक लपंग टोला में 1 वर्ष पहले बिजली का 2 पोल गिर गया था। ग्रामीणों ने इसकी सूचना विभाग को दर्जनों बार दी लेकिन किसी ने समाधान करना जरूरी नहीं समझा। 

बिजली विभाग ने बरती लापरवाही
बिजली विभाग की उदासीनता की वजह से 1 वर्ष बीतने के बाद भी पोल नहीं लगाया जा सका है। ग्रामीण अंधेरे में रहने को विवश हैं। रात-अंधेरे में कहीं आना-जाना हो तो सरीसृप का खतरा लगता है। बच्चों को पढ़ाई में परेशानी होती है। बिजली आधारित लघु उद्योग भी प्रभावित हो रहे हैं। लापुंग गांव में कुल 50 घर हैं जिनमें एक बड़ी आबादी रहती है। सभी लोगों को कठिनाई झेलनी पड़ती है। 

1 वर्ष पहले गिरा था बिजली का खंभा
स्थानीय व्यक्ति ने बताया कि करीब 1 वर्ष पहले टोले में बिजली का 2 खंभा गिर गया था। इसके बाद से बिजली की आपूर्ति बाधित है। बताया कि विद्युत आपूर्ति बाधित होने से काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। हमने मुखिया को आवेदन देकर इस समस्या की ओर ध्यान आकृष्ट करवाया। मुखिया का कहना है कि बात आगे पहुंचाई गई है। जल्द समाधान होगा।