logo

Facebook New Name: अब मेटा कहलाएगी फेसबुक, मार्क जुकरबर्ग ने की घोषणा

14292news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Facebook CEO Mark Zuckerberg) ने घोषणा कर दी है कि फेसबुक का नाम अब बदल दिया जाएगा। गुरुवार को उन्होने कंपनी के कनेक्ट इवेंट में कहा कि कंपनी का नया नाम अब से मेटा (Meta) होगा। घोषणा करते वक्त उन्होने कहा “हम एक ऐसी कंपनी हैं जो लोगों को जोड़ने के लिए टेक्नोलॉजी बनाती है।” जानकारी के मुताबिक फेसबुक अपने विजन को बढ़ाने के लिए 10 बिलियन डॉलर से अधिक खर्च करेगा।

ट्वीट कर दी जानकारी
फेसबुक के अधिकारिक ट्वीटर हैंडल से भी ट्वीट कर इस फैसले की जानकारी दी गई है। फेसबुक ने यह भी बताया कि सोशल मीडिया का नया अध्याय मेटावर्स (metaverse) सोशल कनेक्शन की नई राह होगी। यह एक सामूहिक प्रोजेक्ट है जो पूरी दुनिया के लोगों द्वारा बनाया जाएगा। यह सबके लिए खुला रहेगा और हम 3D में जुड़े रहेंगे.

कैसे हुई थी शुरूआत
बता दें कि फेसबुक को फरवरी 2004 में लॉन्च किया गया था । 17 सालों बाद पहली बार यह बदलाव किया गया है। ज्ञात हो कि कुछ दिनों से ये खबर सामने आ रही थी कि फेसबुक का नाम बदला जा सकता है। गुरुवार को आखिरकार मार्क जुकरबर्ग ने इसकी औपचारिक घोषणा कर ही दी। बता दें कि फेसबुक के डेली एक्टिव यूजर्स 1.93 बिलियन तक पहुंच गए हैं, जो पिछले वर्ष की तुलना में 6 प्रतिशत या 110 मिलियन अधिक हैं। फेसबुक वर्तमान में 68,177 लोगों को रोजगार दे रहा है जो साल-दर-साल 20 प्रतिशत की वृद्धि है।