logo

मंचन: कोरोना की मार, ऊपर से पेट्रोल डीजल का वार, विजेता पुरस्कृत

14685news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

झारखंड फिल्म एंड थियेटर एकेडमी (JFTA) के मिनी सभागार में मोनो एक्ट कंपटीशन का आयोजन किया गया जिसका विषय था "कोरोना की मार, ऊपर से पेट्रोल डीजल का वार।" इस प्रतियोगिता में पुरस्कार विजेता रहीं निशा गुप्ता, द्वितीय पुरस्कार विजेता रहे आयुष शर्मा, तृतीय पुरस्कार विजेता रहे अभिषेक राय और सांत्वना पुरस्कार मिला नायरा शगुन और शाहबाज को। प्रतियोगिता के जज थे फिल्मकार पुरुषोत्तम कुमार और रंगकर्मी अशोक गोप।

इस प्रतियोगिता के दौरान पुरुषोत्तम कुमार निर्देशित शॉर्ट नागपुरी फिल्म "बांधा खेत" का भी प्रदर्शन किया गया, साथ ही साथ पुरुषोत्तम में अभिनय के छात्रों को फिल्म एक्टिंग के गुर समझाएं। जेस्टियर के निदेशक राजीव सिन्हा के मुताबिक त्योहार के इस माहौल में इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन करने का बस एक ही मकसद है कि छात्र सक्रिय रहे और अभिनय के प्रैक्टिस निरंतर करते रहें।

मौके पर बांधा खेत के मुख्य अभिनेता अनुराग लुगुन ने भी अभिनय के छात्रों को अभिनय के गुर सिखाए। गौरतलब है कि फिल्म बांधा खेत फिलहाल कई अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह का हिस्सा बनी है, जिससे नागपुरी संस्कृति से विदेशों तक लोग रूबरू हो पा रहे हैं।