logo

भानु प्रताप शाही और नवीन जायसवाल पर प्राथमिकी दर्ज, पुलिस के साथ धक्का-मुक्की का आरोप 

15329news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांचीः

मंगलवार को जेपीएसी के पीटी रिजल्ट को रद्द करने की मांग को लेकर बापू वाटिका से लेकर जेपीएससी कार्यालय तक प्रदर्शन किया गया था। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज भी किया था। अब 13 लोंगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज हुई है। लालपुर थाने में विधायक भानु प्रताप शाही और नवीन जायसवाल सहित 13 के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी गई है। अभ्यर्थियों व अन्य पर पुलिस के साथ धक्का मुक्की करने का आरोप लगा है। यह प्राथमिकी अंचलाधिकारी सदर रांची अमित भगत ने दर्ज कराई गई है।

हिंसक होने से अराजक स्थिति उत्पन्न हुई
जिन लोगों पर प्राथमिकी दर्ज हुई है उनके नाम हैं सफी ईमाम, मनोज यादव, देवेंद्र महतो, गुलाम सरवर, कहकसा कमाल, किसलय तिवारी, प्रवीण चौधरी, कुणाल प्रताप, राहुल अवस्थी, अस्मित सिंह सेट्ठी और सरिता महतो। इनके विरुद्ध आईपीसी की धाराए सहित डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट की धाराए लगाई गई है। इन पर आरोप है कि इन्होने पुलिस के साथ 12.30 बजे हाथापाई व धक्का मुक्की की है। प्रदर्शनकारियों के हिंसक होने से अराजक स्थिति उत्पन्न हुई। इसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। 

पुलिसकर्मियों को आई चोट
प्राथमिकी में कहा गया है कि प्रदर्शन के बीच में कई पुलिसकर्मियों को चोटें आयी है। आरक्षी राकेश चंद्र चौधरी, विजय कुमार शर्मा, अनिल कुमार पाठक, पुष्पा मिंज, प्रफुल्लित बेक और एएसआई सुरेश सोरेन को चोंट लगी है। प्रदर्शनकारियों पर यह भी आरोप है कि उन्होने कोविड गाइडलाईन को फॉलो नही किया है।