logo

शॉर्ट सर्किट से कई गोदामों में लगी भीषण आग, 45 लाख की संपत्ति जलकर खाक

8257news.jpg
द फॉलोअप टीम, हजारीबागः
जिले के बरही थाना क्षेत्र के तिलैया रोड स्थित प्रिंस टायर दुकान और चंदन साउंड दुकान के गोदाम में बीती देर रात आग लग जाने से नए टायर जलकर राख हो गए। साथ ही साउंड सिस्टम का सामान भी जल गया। इस घटना से टायर दुकान में लगभग 40 लाख और साउंड सिस्टम के गोदाम में लगभग 5 लाख से अधिक के नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है। आग लगने का स्पष्ट कारण तो पता नहीं चल पाया है। आशंका जतायी जा रही है कि घटना शॉर्ट सर्किट की वजह से हुई है। 

टायर सहित साउंड सिस्टम जल गया
इस संबंध में बताया जा रहा है कि देर रात दुकान के बगल में रहने वाले नागेंद्र को आग लगने की भनक लगी जिसके बाद उन्होने बरही एसडीएम डॉ कुमार ताराचंद को सूचना देते हुए दमकल की व्यवस्था करने की अपील की। एसडीएम ने तुरंत बरही दमकल टीम को सूचित किया। आधे घंटे के अंदर तीन दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया लेकिन तब तक गोदाम में रखे नए टायर और अन्य सामान जलकर राख हो गया। वहीं, दूसरे कमरे में रखे टायर को जलने से बचा लिया गया। 

45 लाख से ज्यादा की संपत्ति खाक
जिसके बाद बगल के गोदाम को भी आग नेअपनी चपेट में ले लिया, उसमें रखा साउंड सिस्टम का सामान जलकर राख हो गया। अभी तक नुकसान की समुचित जानकारी नहीं हो पाई है लेकिन व्यवसायियों ने कयास लगाते हुए इस घटना में 45 लाख रुपए से अधिक की संपत्ति का नुकसान होने की बात कही है।