logo

दिल्ली एम्स में भर्ती पूर्व केन्द्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह की बिगड़ी तबीयत, ICU में किए गए शिफ्ट, 17 जून को हुआ था कोरोना

1172news.jpg
द फॉलोअप टीम, दिल्ली
पूर्व केन्द्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह की तबीयत अचानक बिगड़ गई है। उन्हें आनन-फानन में ICU में शिफ्ट किया गया है। रघुवंश सिंह 4 अगस्त को दिल्ली एम्स में भर्ती कराए गए थे। तब उनके लंग्स में प्रॉब्लम बढ़ गई थी। रघुवंश बाबू का एम्स डायरेक्टर और लंग्स के हेड ऑफ डिपार्टमेंट डॉ. रणदीप गुलेरिया की देखरेख में इलाज चल रहा है। पिछले कई दिनों से उनकी हालत स्थिर थी। कुछ दिनों पहले ये खबर भी आई थी कि वो रिकवर हो रहे हैं, लेकिन अब अचानक ये खबर आना कि उनकी तबीयत अचानक नासाज हो गई है। उनके समर्थकों को डरा दिया है। 

17 जून को रघुवंश बाबू को हुआ था कोरोना 
इससे पहले 17 जून को बुखार और सांस लेने में परेशानी होने के बाद उन्हें पटना के एम्स में भर्ती कराया गया था। तब कोरोना की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद कई दिनों तक उनका यहां इलाज चला था। बाद में 30 जून को उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई और फिर उन्हें पटना एम्स से डिस्चार्ज किया गया। उसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें 14 दिनों के लिए होम आइसोलेशन में भेजा था, लेकिन इसी दौरान उनके लंग्स की प्रॉब्लम बढ़ गई, जिसके बाद 4 अगस्त को उन्हें पटना से दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया। तब से लेकर अबतक उनका डॉ. रणदीप गुलेरिया की देखरेख में इलाज चल रहा है। 

24 अगस्त को तेजस्वी ने की थी मुलाकात
दिल्ली एम्स में भर्ती रघुवंश प्रसाद सिंह से 24 अगस्त को तेजस्वी यादव ने मुलाकात की थी. तब उनके साथ राज्यसभा सांसद मनोज झा भी थे। दोनों की करीब घंटे भर बातचीत हुई थी। माना जा रहा है कि तेजस्वी ने उन्हें पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद पर फिर से लौटने का आग्रह किया लेकिन रघुवंश बाबू इसके लिए तैयार नहीं हुए। उन्होंने तेजस्वी को ये कहा कि अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद वो इस बारे में कोई बात करेंगेय़ इसके बाद तेजस्वी और मनोज झा वापस लौट आए थे। रघुवंश सिंह रामा सिंह की राजद में इंट्री की खबर से खफा हैं। सदस्यता ग्रहण करने की सूचना मिलने के बाद ही उन्होंने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। तब वो पटना एम्स में अपना कोरोना का इलाज करा रहे थे।