logo

मधुपुर उपचुनाव: बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ने को तैयार गंगा नारायण राय!

6626news.jpg
द फॉलोअप टीम, मधुपुर: 
मधुपुर उपचुनाव को लेकर गंगा नारायण राय के किरदार की खूब चर्चा है। सियासी गलियारों में इस बात को लेकर हलचल है कि गंगा नारायण राय क्या करेंगे। क्या वो बीजेपी उम्मीदवार होंगे। द फॉलोअप से बातचीत करते हुए गंगा नारायण राय ने कहा कि उन्हें बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने में कोई आपत्ति नहीं है। यदि उन्हें भारतीय जनता पार्टी बतौर एनडीए उम्मीदवार मधुपुर सीट से प्रत्याशी बनाती है तो अच्छा है। उन्हें तो बस मधुपुर चाहिये। उपचुनाव में बीजेपी और आजसू में गठबंधन हो चुका है। 
ये भी स्पष्ट है कि उम्मीदवार बीजेपी का होगा और आजसू समर्थन देगी। लेकिन क्या बीजेपी गंगा नारायण को उम्मीदवार बनायेगी। क्या बीजेपी चुनाव कार्यसमिति की बैठक में जिन तीन नामों की चर्चा हुई है उसमें गंगा नारायण राय का भी नाम है। 

किसी भी कीमत पर मधुपुर चाहिये
द फॉलोअप ने गंगा नारायण राय से पहला सवाल पूछा कि क्या आप बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। जवाब में उन्‍होंने कहा कि यदि बीजेपी मुझे टिकट देती है तो मुझे चुनाव लड़ने में क्या दिक्कत होगी। आजसू और बीजेपी पुरानी साथी रही है। एनडीए गठबंधन ने बेरमो और दुमका का उपचुनाव भी लड़ा। बंगाल में भी आजसू और बीजेपी का गठबंधन है। आगे भी ये गठबंधन चलता रहेगा। गंगा नारायण राय ने कहा कि फिलहाल वे आजसू में हैं। जब उनसे पूछा गया कि यदि बीजेपी उन्हें टिकट देती है तो क्या वे बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी और आजसू में गठबंधन है। अब टिकट आजसू की तरफ से आये या भारतीय जनता पार्टी से। मैं तो चुनाव लड़ूंगा। 



एनडीए ने नहीं बनाया प्रत्याशी तो...! 
इस बीच फॉलोअप ने जब गंगा नारायण राय से पूछा कि यदि बीजेपी ने उन्हें मधुपुर में एनडीए का उम्मीदवार नहीं बनाया तो फिर क्या करेंगे। क्या वे आजसू की बात मानकर चुप रहेंगे या निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। जवाब में गंगा नारायण ने कहा कि मैं हजार बार कह चुका हूं कि मुझे मधुपुर चाहिये। मैं मधुपुर से चुनाव लड़ूंगा। किसी भी परिस्थिति में और किसी भी कीमत पर। क्या वे निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। गंगा नारायण राय ने कहा कि मैं चुनाव लड़ूंगा। अब ये पार्टी को तय करना है कि उनकी क्या रणनीति है। नामांकन के सवाल पर गंगा नारायण राय ने कहा कि कार्यकर्ताओं ने 25 मार्च की तिथि तय की है लेकिन इसमें बदलाव भी हो सकता है। 

बीजेपी में तीन नामों पर चर्चा हुई है
बीजेपी चुनाव कार्यसमिति की बैठक में तीन नाम पर चर्चा हुई है। तीनों नाम पार्टी आलाकमान को भेजे गये हैं। इसमें किसका नाम है। क्या गंगा नारायण राय भी इन तीनों नामों में शामिल हैं, फिलहाल इसकी जानकारी नहीं है। यदि गंगा नारायण राय अलग चुनाव लड़ते हैं, तो इसका प्रभाव क्या होगा। क्या इससे एनडीए गठबंधन को नुकसान होगा। गंगा नारायण राय ने 2019 में 45 हजार से ज्यादा वोट हासिल किया था। जाहिर है कि कम से कम इतने मतों पर तो उनका प्रभाव है। परिणाम तो वक्त बतायेगा लेकिन गंगा नारायण राय का किरदार मधुपुर उपचुनाव में काफी अहम साबित होने वाला है, ये बात तो तय है।