logo

वैशाली में एक करोड़ के गोल्ड की लूट, दिनदहाड़े ज्वैलरी शॉप में डाला गया डाका

184news.jpg
द फॉलोअप टीम-बिहार के वैशाली से इस वक्त बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां के महुआ में 1 करोड़ के गोल्ड की लूट हुई है। बताया जा रहा है कि बाइक पर सवार होकर आए हथियार से लैस नकाबपोश अपराधी ज्वैलरी शॉप में दाखिल हुए और फिर दुकान के मालिक और कर्मचारियों को बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया। इस दौरान विरोध करने पर अपराधियों ने कर्मचारियों के साथ मारपीट भी की। 
दिनदहाड़े हुई बड़ी लूट
हैरत की बात ये है कि दिन के उजाले में भीड़ भाड़ वाले इलाके में अपराधियों ने लूट की इस वारदात को अंजाम दिया लेकिन पुलिस को इसकी भनकर तब लगी जब अपराधी उसकी जद से काफी दूर निकल चुके थे। अब पुलिस मामले की सूचना मिलने के बाद इलाके की नाकेबंदी कर लुटेरों की तलाश में जुट गई है। 
किसने निभायी लाइनर की भूमिका?
पुलिस दुकान मालिक और कर्मचारियों से भी पूछताछ कर रही है। पुलिस को शक है कि बगैर लाइनर के इतनी बड़ी लूट की घटना को अंजाम नहीं दिया जा सकता है। बकौल पुलिस बहुत मुमकिन है कि कोई करीबी ही हो जो इस पूरी साजिश में शामिल हो। पुलिस तमाम पहलुओं को बारिकी से देख रही है। 
पहले भी हो चुकी है लूट
इससे पहले 23 नवंबर 2019 को वैशाली के सिनेमा रोड में अपराधियों ने मुथुट फिनांस से 55 किलो सोना की लूट की थी। उस वक्त सोने की कीमत 22 करोड़ बतायी गई। 30 नवंबर 2019 को बेगूसराय में अपराधियों ने कोलकाता से सोना खरीदकर बरौनी जा जा रहे व्यवसायी से 9 किलो सोना लूट लिया था। दिलचस्प बात ये है कि इस मामले का उद्भेदन हुआ तो पुलिस ने 14 किलो सोना बरामद किया था। फरवरी 2019 में मुजफ्फरपुर में भी 10 करोड़ के गोल्ड की लूट मुथुट फिनांस से हुई थी। बाद में पुलिस ने 32 में से 25 किलो सोना बरामद कर ली थी। कई अपराधियों को भी गिरफ्तार किया गया था। पटना के राजीवनगर स्थित आभूषण दुकान से भी पिछले साल दिनदहाड़े लूट हुई थी। कुछ मामलों में अब भी पुलिस के हाथ खाली है।