logo

फेसबुक हैक कर आपत्तिजनक फोटो और पोस्ट करने से परेशान छात्रा आत्महत्या के लिए हुई मजबूर

1834news.jpg
द फॉलोअप टीम, हजारीबाग 
जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बोचो गांव की 22 साल की छात्रा के आत्महत्या करने की खबर है। छात्रा का फेसबुक हैक कर कुछ लड़कों ने फोटो का गलत इस्तेमाल कर फेसबुक पर पोस्ट कर दिया था। जिसे लेकर वह काफी परेशान थी। इसकी सूचना पुलिस को देने के बावजूद फोटो डालने का सिलसिला बदस्तूर जारी था। ऐसे में वह परेशान होकर बीती रात आत्महत्या कर ली।

आपत्तिजनक पोस्ट-कमेंट से परेशान थी छात्रा
मिली जानकारी अनुसार मुफस्सिल थाना क्षेत्र की रहने वाली छात्रा संत कोलंबस कॉलेज में इंग्लिश ऑनर्स की पढ़ाई कर रही थी। पिछले 3 महीने से उसके फेसबुक प्रोफाइल पर आपत्तिजनक तस्वीर के साथ-साथ आपत्तिजनक कमेंट भी किए जा रहे थे। इसकी सूचना उसने मुफस्सिल थाना को भी दी थी। इस मामले में एक युवक को पुलिस ने हिरासत में भी लिया था, लेकिन मुख्य आरोपी फरार चल रहा था। ऐसे में आपत्तिजनक तस्वीर डालने का सिलसिला नही रूका। रविवार को भी उसने कुछ आपत्तिजनक तस्वीर डाली थी। इससे छात्रा परेशान होकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाया है कि अगर मुख्य आरोपी को पकड़ा जाता है, तो आज मेरी बेटी को आत्महत्या नहीं करनी पड़ती।

छात्रा ने सुसाइड नोट भी छोड़ा
बता दें कि छात्रा ने 4 पेज का एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है। जिसमें उसने अपनी आपबीती सुनाई है। यही नहीं सितंबर महीने में उसने प्राथमिकी भी दर्ज करवाई थी। अब इस मामले को लेकर पुलिस जांच-पड़ताल में जुट गई है। पोस्टमार्टम के लिए शव भेजने के समय पुलिस के अधिकारी भी मौजूद थे।