logo

गोड्डा में बना 26 बेड का कोविड हॉस्पिटल, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया ऑनलाइन उद्धाटन

8014news.jpg
द फॉलोअप टीम, गोड्डा: 

गोड्डा जिला मुख्यालय के सदर अस्पताल में अलग से 26 बेड के डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल का उद्धाटन किया गया। कोविड हॉस्पिटल का उद्घाटन स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया। उन्होंने वर्चुअली इस हॉस्पिटल का उद्घाटन किया। मौके पर गोड्डा सासंद निशिकांत दूबे सहित कई जनप्रतिनिधि शामिल हुए। 

कोरोना मरीजों को मिलेगा समुचित इलाज
गोड्डा जिले में इस हॉस्पिटल के बन जाने से संक्रमित मरीजों को समुचित इलाज मिल सकेगा। जिले के मरीजों को किसी अन्य स्थान पर इलाज के लिए नहीं जाना होगा। स्थानीय लोगों को मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ेगा। जन-प्रतिनिधियों ने बताया कि महागामा अनुमंडल में भी कोविड हॉस्पिटल खोलने की तैयारी की जा रही है। जिला प्रशासन सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम को बधाई दी गयी। जिला प्रशासन के प्रयासों से हॉस्पिटल का निर्माण किया जा सका। 

स्वास्थ्य सुविधा ज्यादा दुरुस्त की जायेगी
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि जिला प्रशासन की सहायता से गोड्डा में कोविड हॉस्पिटल की शुरुआत हो रही है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हमें कोरोना संक्रमण से निपटने में और भी ज्यादा सतर्कता बरतनी होगी। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जो भी सुझाव दिया जायेगा उसे पूरा करने का हरसंभव प्रयास किया जायेगा। स्वास्थ्य सुविधा को औऱ दुरुस्त किया जायेगा। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जनसहभागिता और सहयोग से ही ये जंग जीती जा सकती है। 

ऑक्सीजन की भी खास व्यवस्था की जायेगी
गोड्डा जिला के उपायुक्त भोर सिंह यादव ने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम और लोगों के बचाव के लिए गोड्डा सदर अस्पताल में 26 बेड का कोविड हॉस्पिटल बनाया गया है। इसमें तमाम अत्याधुनिक सुविधायें होंगी। यहां कोरोना मरीजों का बेहतर इलाज किया जा सकेगा। गंभीर रोगियों को बाहर रेफर करने की बाध्यता खत्म होगी। जिला मुख्यालय में ही समुचित इलाज मिल सकेगा। सरकारी और निजी हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए ऑक्सीजन बैंक की स्थापना की गयी है। ऑक्सीजन पाइप लाइन के जरिए कोविड वार्ड तक ऑक्सीजन मुहैया करवाया जा रहा है। उपायुक्त ने लोगों से घरों में रहने की अपील की। 

मरीजों को मिल सकेंगी सभी जरूरी सेवायें
गोड्डा जिला के सिविल सर्जन डॉ. शिव प्रसाद मिश्रा ने कहा कि सदर अस्पताल परिसर में डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल को ही अपग्रेड किया गया है। यहां ऑक्सीजन पाइप लाइन के जरिए कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन सुविधा मुहैया कराई जा रही है। यहां 17 ऑक्सीजन बेड और 9 आईसीयू बेड लगाया गया है। पुरुष और महिला वार्ड में ऑक्सजीन, डॉक्टर्स और नर्स सहित सभी सुविधाएं मिलेंगी।