logo

तीन साल पहले काम से हटा दिए गए सैकड़ो सुरक्षाकर्मियों को मंत्री बन्ना गुप्ता का मिला आश्‍वासन

10309news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:
भाजपा के शासन काल में सदर अस्पताल में आउटसोर्सिंग एजेंसी के माध्यम से 155 सुरक्षाकर्मियों को काम पर रखा गया था। 2018 में उन्‍हें हटा दिया गया। बहाली  की मांग को लेकर सुरक्षाकर्मी आंदोलनरत हैं। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से मिलकर समस्याओं के समाधान के लिए गुहार लगाई थी। आज मंत्री उनके बीच गए। जमीन पर बैठकर उनकी बातों को ध्यानपूर्वक सुना। 6 जुलाई को बैठक के लिए अपने एनएचएम कार्यालय भी बुलाया हैं। मंत्री बन्ना गुप्ता की इस सकारात्मक पहल की कर्मचारियों ने प्रशंसा की है।

6 जुलाई की बैठक में समाधान
बन्‍ना गुप्‍ता ने 6 जुलाई को सुरक्षाकर्मियों को वार्ता के लिए बुलाया है।  मंत्री बन्ना गुप्ता ने उन्हें बताया कि इस उच्चस्तरीय बैठक में अवर मुख्य सचिव अरुण सिंह, एनएचएम के निदेशक डॉ रविशंकर शुक्ला, आउटसोर्सिंग एजेंसी के प्रबंधन के लोग शामिल होंगे। 155 आउटसोर्सिंग सुरक्षाकर्मियों के प्रतिनिधियों के साथ स्वास्थ्य मंत्री स्वयं वार्ता करेंगे और उनके समस्याओं का समाधान करेंगे। 



सुरक्षाकर्मियों ने  लगाए बन्ना गुप्ता जिंदाबाद के नारे 
जब बन्ना गुप्ता को पता चला कि ये लोग आवास पर आंदोलनरत हैं तो उन्होंने अपने मीटिंग को स्थगित करते हुए बात के लिए पहुंचे और गाड़ी से उतर कर जमीन पर बैठ गए और उनसे बात करने लगे। जमीन पर बैठे हुए मंत्री को देख सुरक्षाकर्मी भी भावुक हो गए और कहने लगे ऐसा मंत्री झारखंड में कभी नही देखा जो जमीन में बैठकर हमसे बात कर रहा है। सुरक्षाकर्मियों ने वार्ता के आश्वासन के बाद बन्ना गुप्ता जिंदाबाद के नारे भी लगाए।