logo

जनता से किया वादा हेमंत सरकार नहीं कर सकी पूरा: रणधीर सिंह

3608news.jpg

द फॉलोअप टीम, जामताड़ा:
पूर्व कृषि मंत्री व भाजपा नेता रणधीर सिंह ने राज्य सरकार के एक साल पूरे होने पर कहा कि सरकार विफल है।  जनता से किया एक भी वादा हेमंत सरकार पूरा नहीं कर पाई है। हेमंत सरकार ने जनता से वादा किया था कि 1 साल में नौजवानों को रोजगार देंगे। लेकिन हेंमत सरकार का ये वादा धरातल पर पूरी तरह नाकाम साबित हो रहा है।

किसानों का ऋण माफ नहीं किया जा रहा 
रणधीर सिंह ने बताया कि पूरे किसानों का ऋण माफ नहीं किया जा रहा है। जितनी राशि ऋण माफी के लिए बजट में चाहिए थी, उसे घटा दिया गया है। रणधीर सिंह ने बताया कि रघुवर दास के कार्यकाल में भाजपा सरकार ने किसानों के लिए जो मुख्यमंत्री कृषि सम्मान निधि योजना शुरू की थी, उसे भी सरकार ने बंद करने का काम किया है।

नहीं हुआ बिजली बिल माफ
पूर्व कृषि मंत्री बोले कि सरकार ने वादा किया था कि बिजली यूनिट माफ करेंगे। लेकिन उसे भी माफ नहीं किया गया। उल्टे गरीबों के बिजली बिल को लेकर कनेक्शन काटा जा रहा है। साथ ही जुर्माना और एफआईआर दर्ज किया जा रहा है।

पारा टीचर का स्थायीकरण
रणधीर सिंह ने कहा कि 1 साल में सरकार ने वादा किया था कि पारा टीचर को स्थायी करेंगे, उनके लिए नीति बनाएंगे। लेकिन सरकार यह भी नहीं कर पाई। हेमंत सरकार ने 1932 का खतियान लागू करने की बात कही थी। लेकिन आज तक 1932 खतियान को भी लागू नहीं कर पाई है।