logo

T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का मेंटोर बनने पर BCCI से कितनी फीस ले रहे हैं धोनी! पढ़िये ये रिपोर्ट

13739news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी नजर आएंगे। उनको बीसीसीआई ने टीम इंडिया का मेंटॉर नियुक्त किया है। गौरतलब है कि धोनी को मेंटॉर बनाए जाने की घोषणा का बाद ही हितों के टकराव का मामला उठा था। बकायदा बीसीसीआई से शिकायत भी कई गई थी कि चूंकि धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हैं, तो ऐसे में मामला हितों के टकराव का बनता है। हालांकि अब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इन अटकलों पर विराम लगा दिया है। 

टीम में सेवा का फीस नहीं लेंगे धोनी
बीसीसीआई सचिव ने स्पष्ट किया है कि महेंद्र सिंह धोनी टी20 विश्व कप में मेंटोर के रूप में दी जाने वाली अपनी सेवा के बदले में कोई फीस नहीं लेंगे। शाह ने ये कहकर उन अटकलों को विराम लगा दिया है जिसमें कहा जा रहा था कि मामला हितों के टकराव का है। गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धोनी अगस्त 2020 मे ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और फिलहाल यूएई में बतौर सीएसके के कप्तान 15 अक्टूबर को होने वाले फाइनल मुकाबले की तैयारी कर रहे हैं। गौरतलब है कि 9 सितंबर को समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से खबर आई थी कि बीसीसीआई की शीर्ष परिषद को धोनी को टीम इंडिया का मेंटोर बनाए जाने पर हितों के टकराव को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई थी। 

संजीव गुप्ता ने की थी धोनी की शिकायत
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ के पूर्व आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता ने बीसीसीआई के शीर्ष परिषद के सदस्यों को एक चिट्ठी लिखी थी। आरोप लगाया था कि धोनी की नियुक्ति हितों का टकराव है क्योंकि एक ही व्यक्ति 2 पदों पर काबिज नहीं हो सकता। चूंकि धोनी सीएसके के कप्तान हैं तो एक ही समय में वे टीम इंडिया के मेंटोर नहीं हो सकते। गौरतलब है कि बीसीसीआई ने इस शिकायत की पुष्टि भी की थी। तब बीसीसीआई ने मामले की जांच की बात कही थी। 

बीसीसीआई ने किया है 16 खिलाड़ियों का चयन
गौरतलब है कि टीम इंडिया ने टी 20 विश्व कप के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। ये बतौर कप्तान विराट कोहली का टी 20 क्रिकेट में आखिरी अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट होगा। टीम में कप्तान विराट कोहली के अलावा, रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को चुना गया है।