logo

Viral : कोरोना वैक्सीन के डर से पेड़ पर चढ़ गई लड़की, स्वास्थ्यकर्मियों ने ऐसे उतारा

e59a55d1-7695-467e-b032-abb159527458.jpg

द फॉलोअप टीम, भोपाल: 

भारत में जब से वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत हुई है, तब से अजीबो-गरीब माले साभी सामे आए हैं। ताजा मामला मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले का है। यहां एक लड़की वैक्सीनेशन टीम को देख कर इतना घबरा गई कि पेड़ पर जा चढ़ी काफी मिन्नतों के बाद उसे पेड़ से उतारा गया। समझाया गया। तब कहीं जाकर ल़की टीका लगवाने को राजी हुई। घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल है। 

एमपी के छतरपुर जिले का है मामला
गौरतलब है कि 3 जनवरी से 15 से 18 वर्ष की आयु वर्ग के किशोरों को टीका लगाने की शुरुआत की गई है। इसी सिलसिले में मध्य प्रदेश के छतरपुर जिला स्थित बड़ामलहरा के मनकारी गांव में स्वास्थ्य कर्मियों की टीम टीका लगाने पहुंची थी। टीका लगाने वाले स्वास्थ्यकर्मियों की मोबाइल वैन को देखते ही 18 साल की रीना पेड़ पर चढ़ गई।  उसने टीका लगवाने से साफ मना कर दिया नर्स हाथ में सीरींज लिए मान मनोव्वल करती रही लेकिन रीना पेड़ से उतनरे के तैयार नहीं थी। 

इंजेक्शन से बहुत लोगों को है फोबिया
गौरतलब है कि बहुत सारे लोगों को सीरींज अथवा इंजेक्शन से काफी घबराहट होती है। उनको सीरिंज से बहुत डर लगता है। ये एक तरह का फोबिया है जो किसी में भी हो सकता है। इस बीच, कोरोना वैक्सीन को लेकर भी लोगों में अलग-अलग तरह की भ्रांतियां हैं। कोरोना टीकाकरण के दौरान बहुत बारे लोगों ने ऐसा नजारा देखा है। फिलहाल ये वायरल वीडियो वायरल है।