logo

पार्टी करना पड़ा महंगा : गैंगस्टर सुजीत सिन्हा दुमका जेल भेजा गया, जेलर समेत चार पुलिसकर्मी निलंबित

jail.jpg

द फॉलोअप टीम, गुमला:

सिगरेट के धुएं के बीच चार लोग बैठे हुए हैं। एक व्यक्ति बीच में बैठा हुआ है। उसके हाथ में नोट की गड्‌डी है। जाम है। देखने से साफ लग रहा कि कोई पार्टी चल रही होगी। तस्वीर पार्टी की ही थी। नए साल के स्वागत में 31 दिसंबर 2021 की यह तस्वीर जमकर वायरल हुई। इसके बाद तो हड़कंप मच गया। ऐसा इसलिए कि बीच में बैठा व्यक्ति कोई और नहीं बल्कि गैंगस्टर सुजीत सिन्हा ही है। और तस्वीर गुमला जेल की थी। 

 

मामला आम होने के बाद एआइजी हामिद अख्तर और गुमला जिला प्रशासन ने जांच की। जिसमें गुमला के जेल अधीक्षक सुनील कुमार के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई शुरू करने की अनुशंसा की। आखिर जेल आईजी मनोज कुमार ने गुमला जेल के प्रभारी जेलर सहित चार को निलंबित कर दिया। वहीं सुजीत सिन्हा का तबादला केंद्रीय कारा दुमका कर दिया गया है। तीन माह पहले ही सुजीत को धनबाद कारा से गुमला भेजा गया था।

 

 

सहायक कारापाल कौलेश्वर राम पासवान (प्रभारी कारापाल), उच्च कक्षपाल मोहरा सांगा, दफा इंचार्ज उपेंद्र राय, कक्षपाल मुन्ना साह को निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई होगी. अनुबंध पर कक्षपाल के पद पर कार्यरत दो भूतपूर्व सैनिक मारकुश लकड़ा और वाल्टर केरकेट्टा का अनुबंध समाप्त करने का निर्णय लिया गया है।