logo

डायन बिसाही को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट में वृद्ध की मौत, गांव में ही कैंप कर रही पुलिस

6880news.jpg
द फॉलोअप टीम, चतरा: 

झारखंड में एक बार फिर डायन बिसाही का मामला सामने आया है। डायन बिसाही के आरोप में दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। मारपीट की घटना में एक वृद्ध की मौत हो गयी। मृतक की पहचान 70 वर्षीय किशुन यादव के रूप में की गयी है। मामला चतरा जिला स्थित राजपुर थानाक्षेत्र के चारू पंचायत अंतर्गत खीरगड्डा गांव की है। जानकारी के मुताबिक दो पक्षों के बीच मारपीट की घटना के बाद आगजनी भी हुई। मामले में कोलसार को आग के हवाले कर दिया गया। 


शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिये भेजा
घटना की सूचना मिलने पर गांव पहुंची पुलिस ने मृतक किशुन यादव के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है। आरोपियों की तलाश की जा रही है। संवेदनशील मामले को देख पुलिस गांव में ही कैंप कर रही है। कहा जा रहा है कि किशुन यादव की खराब तबीयत के लिये परिजनों ने डायन बिसाही का शक जताया था। 


काफी दिनों से खराब थी किशुन यादव की तबीयत
जानकारी के मुताबिक बीते कुछ समय से किशन यादव की तबीयत खराब चल रही थी। इसी बीच किशुन यादव के परिवार और गांव के महेंद्र यादव के पुत्र कोलेश्वर यादव के बीच विवाद शुरू हो गया। गुरुवार की रात दोनों पक्ष उग्र होग गये। किशुन यादव के परिजनों ने कौलेश्वर यादव पर मारपीट का आरोप लगाया। इनका कहना है कि मारपीट में ही किशुन यादव की मौत हो गयी। राजपुर थाना की पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर लोगों को शांत करवाया और वरिष्ठ अधिकारियों को मामले की सूचना दी। 


गांव में ही कैंप कर रही है पुलिस की पूरी टीम
घटना की जानकारी मिलने के बाद हालात की समीक्षा के लिये पुलिस अधीक्षक ऋषभ कुमार, सदर एसडीपीओ अविनाश कुमार, हेड क्वार्टर डीएसपी केदारनाथ राम, सदर इंस्पेक्टर सुधीर कुमार के अलावा सदन थाना प्रभारी लव कुमार घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस फिलहाल गांव में ही कैंप कर रही है। स्थिति नियंत्रण में है लेकिन तनावपूर्ण है। थाना प्रभारी लव कुमार ने बताया कि ये पूरा मामला जमीन विवाद से जुड़ा है। हालांकि और भी कई एंगल से मामले की जांच की जा रही है।