logo

सिर्फ अनुकंपा नौकरी लेने के लिए प्रेमी के साथ मिलकर रेलवे कर्मचारी पति को मार डाला और फिर....

10108news.jpg
द फॉलोअप टीम, रामगढ़:
बरकाकाना रेल पुलिस ने पतरातू डीजल शेड के पास से 3 जून को रेलवे कर्मी रविंद्र सिंह का शव बरामद किया था। मामले में पुलिस ने अब खुलासा किया है। रविंद्र सिंह की हत्‍या और किसी ने नहीं बल्कि उसकी पत्नी ने ही करवाई थी। पत्नी ने अपने आशिक से मिलकर उसे मार डाला था, ताकि उसे पति की जगह अनुकंपा नौकरी मिल सके। नौकरी लेकर वह अपने प्रेमी के साथ घर बसाना चाह रही थी। उस की योजना तो सफल हो गयी लेकिन आगे का प्लान चौपट हो गया। महिला ने पति को मारने के लिए प्रेमी को तीन लाख की सुपारी दी थी। प्रेमी ने एक दोस्त के साथ मिलकर रविंद्र सिंह की हत्या कर दी।  पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और डालटनगंज थाना भेज दिया है। 

2 साल से था प्रेम प्रसंग 
रेल थाना प्रभारी मंगल देव उरांव ने बताया कि टेक्निकल सेल की मदद से रबिन्द्र सिंह का कॉल डिटेल निकाला गया। जिसमें एक नाम रौशन का आया। रौशन से जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने जुर्म कबूल कर लिया। रौशन के बयान पर प्रेमी संदीप को भी गिरफ्तार किया गया। संदीप ने बताया कि आरोपी पत्नी मीरा देवी से उसका 2 सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा है। रविंद्र को यह बात पता लग गई थी।  जिसके बाद मीरा और संदीप ने उसे रास्ते से हटाने का प्लान बनाया। मीरा ने तीन लाख रुपए दिए ताकि रविंद्र को रास्ते से हटाया जा सके और सरकारी नौकरी हासिल कर प्रेमी के साथ जिंदगी बिता सके। 

तीनों आरोपी गिरफ्तार 
उनके किसी भी मंसूबे के सफल होने से पहले ही यह इस मामले का खुलासा हो गया। तीनों आरोपी सलाखों के पीछे पहुंच गए। मृतक रेल कर्मी ने अपने दोस्त रौशन और संदीप के साथ पहले पार्टी मनाई थी। वहां जमकर शराब भी पी थी। रात होने पर डीजल शेड के पास ले जाकर दोनों आरोपियों ने रविंद्र पर हमला किया। रौशन ने एक बड़ा पत्थर संदीप को दिया और संदीप ने पत्थर से रविंद्र पर हमलाकर दिया।  दोनों आरोपी उसे लेकर झाड़ियों के पास गए और पत्थर से कूचकर हत्या कर दी।