logo

पीवी सिंधु सेमीफाइनल में, 56 मिनट तक चले मुकाबले में जापान की अकाने यामागुची को 21-13, 22-20 से हराया

11348news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु लगातार दूसरी बार ओलंपिक गेम्स में महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। अगला मैच जीतते ही उनका मैडल पक्का है। सिंधु ने सेमीफाइनल मुकाबले में चौथी सीड जापान की अकाने यामागूची को 56 मिनट में 21-13, 22-20 से हराया। इस मुकाबले में सिंधु दूसरे गेम के दौरान एक समय 18-20 से पिछड़ गईं थीं। वापसी करते हुई सिंधु ने लगतार 4 पॉइंट अपने नाम किये। सिंधु अब शनिवार को सेमीफाइनल मैच खेलने उतरेंगी। इसमें उनका सामना वर्ल्ड नंबर-1 ताइवान की ताई जू यिंग या थाईलैंड की रात्चानोक इंतानोन से होगा। 

 

एक तरफ़ा जीता पहला गेम 
गेम के शुरुआत में दोनों खिलाडी जबरदस्त गेम दिखाते हुए 6-6 के बराबरी पर पहुंच गई थीं।  सिंधु ने स्मैश और क्रॉस कोर्ट शॉर्ट्स के जरिये बढ़त बना ली। जल्द ही सिंधु 11-7 से आगे हो गयी। इसके बाद 16-11 और 18-13 से बढ़त बना ली। सिंधु ने यामागुची को एक भी पॉइंट लेने का मौका नहीं दिया, और गेम को अपने नाम कर लिया।

 

6 प्वॉंइट के लीड थी दूसरी गेम में 
दूसरे गेम में सिंधु ने धमाकेदार गेम खेलते हुए 12-6 की बढ़त हसली कर ली. फिर यामागुची ने स्टेटजी बदला और सिंधु को लम्बी रैली खेलने को बजबूर कर दिया। सिंधु की थकान उन पर हावी होने लगी। नतीजतन यामागुची ने पहले बराबरी की फिर बढ़त हासिल कर ली। 

मैच खत्म किया जोरदार 4 पॉइंट से 
एक वक्त ऐसा भी आया जब सिंधू गेम में 18-20 से पीछे हो गई थीं। यदि यहां एक भी प्वॉइंट सिंधु यामागुची को देतीं तो मुकाबला तीसरे गेम तक चला जाता लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सिंधु ने शानदार वापसी करते हुए लगातार 4 प्वॉइंट्स हासिल किए और मैच जीत लिया। दूसरा गेम 33 मिनट तक चला।