logo

Tokyo Paralympics 2020: पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी कृष्णा नागर ने जीता गोल्ड, पीएम और राष्ट्रपति ने दी बधाई

12487news.jpg

द फॉलोअप टीम, दिल्ली: 

टोक्यो पैरालंपिक्स से रविवार को भी 2 खुशखबरी सामने आई है। पैरालंपिक्स में बैडमिंटन पुरुष एकल एसएच-6 कैटेगरी में कृष्णा नागर ने चीन के काई मान चू को हराकर स्वर्ण पदक जीता। टोक्यो पैरालंपिक्स में गोल्ड जीतने पर पीएम मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सहित राजनीति, सिनेमा और खेल जगत से जुड़ी कई हस्तियों ने कृष्णा नागर को बधाई दी। 

 

परिवार ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में मनाया जश्न
गौरतलब है कि पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी कृष्णा नागर का परिवार, उनके दोस्त और रिश्तेदार सहित कोच भी जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में इकट्ठा हुए और कृष्णा नागर की जीत का जश्न मनाया। वहां उपस्थित सभी लोग कृष्णा नागर मैच के दौरान उत्साहवर्धन भी कर रहे थे। कृष्णा नागर के कोच यादवेंद्र ने कहा कि शिक्षक दिवस के दिन मेरे लिए इससे बड़ा तोहफा नहीं हो सकता था। मैं खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने और उनका समर्थन करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री और खेलमंत्री का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। सबने इस जीत में सहयोग दिया है।

 

पिता सुनील नागर को कृष्णा नागर पर काफी गर्व है
कृष्णा नागर की जीत पर पूरा परिवार खुश है और गौरवान्वित महसूस कर रहा है। कृष्णा नागर के पिता सुनील नागर ने कहा कि आज हमारी खुशी का ठिकाना नहीं है। उनकी (कृष्णा नागर) की जीत उपलब्धि पर पूरे देश को गर्व है। कृष्णा ने ना केवल हमें बल्कि पूरे देश को गौरवान्वित किया है। जब वो टोक्यो से लौटेगा तो हम उसका भव्य स्वागत करूंगा। 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कृष्णा नागर को बधाई दी
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी टोक्यो ओलंपिक्स के स्वर्ण पदक विजेता कृष्णा नागर को बधाई दी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर लिखा कि टोक्यो पैरालंपिक्स से एक बड़ी खुशखबरी है कि जयपुर (राजस्थान) के रहने वाले पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी कृष्णा नागर ने पुरुषों की पैरा-बैडमिंटन एसएच-6 इवेंट में स्वर्ण पदक जीता है। एक शानदार उपलब्धि है जिसके लिए हमें बहुत गर्व है। उनकी शानदार सफलता के लिए उन्हें बहुत-बहुत बधाई। 

 

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कृष्णा नागर को दी बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कृष्णा नागर को बधाई दी। पीएम मोदी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर लिखा कि हमारे बैडमिंटन खिलाड़ियों को टोक्यो पैरालंपिक में शानदार प्रदर्शन करते हुए देखना काफी सुखद और गौरवान्वित करने वाला है। कृष्णा नागर ने सचमुच शानदार प्रदर्शन किया। कृष्णा नागर की वजह से हर भारतीय के चेहरे पर मुस्कान है। उनको गोल्ड मेडल जीतने पर बहुत-बहुत बधाई। पीएम मोदी ने कृष्णा को भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं। 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कृष्णा नागर की तारीफ की
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी कृष्णा नागर को बधाई दी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा कि कृष्णा नागर ने एतिहासिक प्रदर्शन किया। मजबूत और दृढ़ निश्चयी कृष्णा नागर ने पैरालंपिक में बैडमिंटन में स्वर्ण पदक जीतकर तिरंगे का मान रखा और अपनी काबिलियत साबित की। आपकी उत्कृष्टता साबित की। कई भारतीय कृष्णा नागर से प्रेरित होंगे।