logo

डॉ. इरफान अंसारी ने की बैद्यनाथ धाम मंदिर खोलने की मांग, कहा- भक्तों का कष्ट समझ सकता हूं

10699news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 

जामताड़ा विधायक डॉ. इरफान अंसारी ने वैद्यनाथ मंदिर को खोलने की मांग मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से की है। डॉ. अंसारी ने कहा कि लाखों श्रद्धालुओं की आस्था बाबा वैद्यनाथ मंदिर में है। प्रतिवर्ष लाखों की संख्या में लोग बाबा बैद्यनाथ का दर्शन करने देवघर आते रहे हैं। लॉकडाउन की वजह से भक्तों को बाबा के दर्शन का लाभ नहीं मिल पा रहा है। श्रद्धालु पूजा-अर्चना से वंचित हैं। पंडा समाज भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। मंदिर को खोलने की अनुमति मिलनी चाहिए। 



पंडा समाज के सामने आर्थिक तंगी
विधायक डॉ. इरफान अंसारी ने कहा कि पंडा समाज का भरण पोषण श्रद्धालुओं के जरिए होने वाली आय से होता है। मंदिर बंद होने से उनकी आर्थिक दशा खराब हो गई है। विधायक ने मुख्यमंत्री से अपील की है कि श्रद्धालुओं की आस्था और पंडा समाज की आर्थिक दशा को ध्यान में रखते हुए बाबा बैद्यनाथ मंदिर को जल्दी खोलने की अनुमति देनी चाहिए। कुछ ही दिनों में सावन का महीना शुरू हो जायेगा। लोग भोलेनाथ के दर्शन करना चाहते हैं। 


कोविड प्रोटोकॉल के तहत खुले मंदिर
जामताड़ा विधायक डॉ. इरफान अंसारी ने कहा कि मैं समझ सकता हूं कि बाबा बैद्यनाथ दाम का दर्शन नहीं कर पाने वाले श्रद्धालु कैसा महसूस कर रहे होंगे। 2 साल से मंदिर प्राय बंद है। सावन में मंदिर की महत्ता और भी ज्यादा बढ़ जाती है। लोग देवघर आकर भोलेनाथ का दर्शन करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से अपील करता हूं कि कोविड प्रोटोकॉल के तहत मंदिर खोलने की इजाजत दी जाये। ये जरूरी है।