logo

Corona Update : 24 जनवरी से इस राज्य में खुल जाएंगे सभी शिक्षण संस्थान, तीसरी लहर के बीच लिया फैसला

5f5e4073-40d3-4664-8738-bf3b421862f0.jpg

द फॉलोअप टीम, मुंबई: 

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर में देश भर के सभी राज्यों में शिक्षण संस्थान बंद हो गये हैं। गौरतलब है कि कोरोना की पहली लहर में जब पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया था तो तमाम शिक्षण संस्थान भी बंद हो गये। कोरोना की पहली लहर कमजोर पड़ी तो कहीं-कहीं शिक्षण संस्थानों को खोला गया। शिक्षण संस्थान पूरी क्षमता से खुलते इससे पहले ही दूसरी लहर आ गई। सितंबर तक दूसरी लहर थमी तो फिर शिक्षण संस्थानों को खोलने का फैसला किया गया। दिसंबर में तीसरी लहर आ गई। 

मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने दी जानकारी
अब महाराष्ट्र सरकार ने तमाम शिक्षण संस्थानों को खोलने का फैसला किया है। मिली जानकारी के मुताबिक 24 जनवरी से क्लास पहली से लेकर 12वीं तक के स्कूलों को खोला जायेगा। महाराष्ट्र की स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। 24 जनवरी से कोविड प्रोटोकॉल के तहत स्कूल खोल दिए जाएंगे। 

महाराष्ट्र में कमजोर हो रहा है कोरोना
महाराष्ट्र की स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि हमने प्री-प्राइमरी स्कूलों को भी खोलने का फैसला किया है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में कुछ कमी आई है लेकिन, पुणे और मुंबई में केस का मिलना लगातार जारी है। बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में 40 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। इस बीच 49 मरीजों ने अपनी जान गंवाई है। महाराष्ट्र में दैनिक पॉजिटिविटी रेट 10 फीसदी है वहीं यहां रिकवरी रेट 94.4 फीसदी है। उम्मीद यही है कि हालात सामान्य हों।