logo

शनिवार से लगातार तीन दिनों तक हो सकती है बारिश,  16 नवंबर से बढ़ेगी ठंड 

14856news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांचीः

राज्य का मौसम कभी भी करवट ले सकता है। अभी ठंड ने दस्तक दी ही है कि अब बारिश भी होने वाली है। जी हां मौसम पूर्वानुमान के अनुसार अगले तीन दिनों तक राज्य के विभिन्न जिलों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विज्ञानी अभिषेक आनंद ने बताया कि बगांल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना है। यह गुरुवार को दोपहर पश्चिम-उत्तर पश्चिम पहुंचता हुआ आंध्र प्रदेश के तट पर पहुंचा है । इसका असर झारखंड में भी देखने को मिलेगा। शनिवार से राज्य के लगभग सभी जिलों में बादल छाए रहेंगे। 


इन जिलों में बारिश होगी 
अभिषेक आनंद ने बताया कि रांची, खूंटी, रामगढ़, हजारीबाग, बोकारो, गुमला, सरायकेला-खरसावां, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम और सिमडेगा में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है। कहीं-कहीं मेघ गर्जन और तेज हवा की भी संभावना है।  इस बारिश से सब्जियों के फसल को नुकसान की संभावना है। जबकि रबी की अन्य फसलों को फायदा पहुंचने की संभावना है। 
16 नवंबर से ठंड बढ़ेगी
 16 नवंबर से राज्य में ठंड बढ़ेगी। पूरे राज्य में लगभग सभी जिलों में सुबह के वक्त कोहरा छाया रहेगा । कृषि मौसम विभाग के द्वारा जारी स्पेशल रिपोर्ट के अनुसार किसानों को हिदायत दी गयी है कि अगले तीन से चार दिनों के लिए वो अपने कटे हुए फसल को सूखा स्थान पर रख दें । बता दें कि24 घंटों के दौरान राज्य में मौसम सामान्य रूप से शुष्क रहा। सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान गोड्डा में 31.4 डिग्री रहा जबकि न्यूनतम तापमान 14.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।