logo

पश्चिम बंगाल में 15 अगस्त तक बढ़ा लॉकडाउन, झारखंड में आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक आज

11299news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 


पश्चिम बंगाल सरकार ने प्रदेश में लॉकडाउन को लेकर बड़ा फैसला किया है। मिली जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल में प्रतिबंधों में कुछ छूट के साथ लॉकडाउन को आगामी 15 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है। राज्य सरकार द्वारा जारी नई अधिसूचना के मुताबिक इंडोर सरकारी कार्यक्रमों को 31 जुलाई से इजाजत मिल जाएगी। हालांकि केवल 50 फीसदी लोगों को ही इसमें शामिल होने की इजाजत दी जाएगी। बंगाल में फिलहाल नाईट कर्फ्यू जारी रहेगा। 

 

पश्चिम बंगाल में जारी रहेगा नाईट कर्फ्यू
गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में फिलहाल नाईट कर्फ्यू पर लगी रोक नहीं हटाई गई है। रात 9 बजे से सुबह पांच बजे तक प्रदेश के सभी शहरों में नाईट कर्फ्यू लगा रहेगा। जहां तक बात कोरोना संक्रमण के नए मामलों की है तो बीते 24 घंटे में बंगाल में 815 नए कोरोना मरीज मिले हैं। इस दौरान 811 मरीज ठीक होकर घर लौटे। 14 लोगों की इस दरम्यान मौत हो गई। फिलहाल राज्य में कोरोना के 11 हजार 370 एक्टिव मामले हैं। अब तक राज्य में 14 लाख 96 हजार 294 लोग ठीक हो चुके हैं। राज्य में 18 हजार 109 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के रोकथाम की कोशिशें जारी हैं। 

झारखंड में आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक
गौरतलब है कि बंगाल उन राज्यों में शामिल है जहां अभी भी सख्त पाबंदियां लागू हैं। बाकी तमिलनाडु, केरल, दिल्ली औऱ महाराष्ट्र जैसे राज्यों में भी अभी सख्त पाबंदियां लागू हैं। झारखंड में भी स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत पाबंदी लागू है। गुरुवार को राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक होने वाली है जिसमें कोरोना के घटते मामलों को देखकर कुछ औऱ छूट देने का एलान किया जा सकता है। स्कूलों में ऑनलाइन परीक्षा की इजाजत दी जा सकती है। संपूर्ण वीकेंड लॉकडाउन में छूट दी जा सकती है। सरकार अंतर्राज्यीय बस परिवहन को भी छूट दे सकती है।