logo

रांची से आगे निकला जमशेदपुर, अबतक 14 कोरोना मरीजों की थमी सांसें, झारखंड में 60 के करीब पहुंचा मौत का आंकड़ा

375news.jpg
द फॉलोअप टीम
कोरोना से मौत के मामले में रांची से जमशेदपुर आगे निकल गया है। सोमवार को यहां 4 मरीजों ने दम तोड़ा है। इसके साथ ही यहां मरनेवालों का आंकड़ा 14 पहुंच गया है। मृतकों में 12 पूर्वी सिंहभूम जबकि दो पश्चिमी सिंहभूम के बताए जा रहे हैं। पूरे झारखंड की बात करें तो 60 के करीब कोरोना मरीज अबतक अपनी जान गंवा बैठे हैं। सोमवार को टीएमएच में इलाजरत जिन चार और कोरोना मरीजों की मौत हुई है, उनमें 3 महिला और एक पुरूष है। तीनों महिलाएं मानगो, सोनारी और कदमा की रहनेवाली थी। जबकि पुरुष बारीडीह के रहने वाले थे। 
कई गंभीर बीमारियों से ग्रसित थे चारों मरीज
बताया जा रहा है कि इन्हें कोरोना के अलावा और भी कई गंभीर बीमारियां थी। 11 जुलाई को एडमिट मानगो की 60 ‌वर्षीय महिला किडनी रोग से ग्रसित थी। इसके अलावे सोनारी की 61 वर्षीय महिला महिला को सांस लेने और न्यूमोनिया की शिकायत पर 18 जुलाई को टीएमएच में भर्ती कराया गया था। इसके बाद कोरोना की जांच हुई तो उसका रिपोर्ट पॉजिटिव आई। कदमा की रहने वाली 82 वर्षीय तीसरी महिला को 19 जुलाई को सांस लेने में परेशानी होने पर भर्ती कराया गया था। बारीडीह के रहनेवाले पुरूष को 18 जुलाई को टीएमएच में भर्ती कराया गया था। 
रांची में 13, धनबाद में 8 की मौत
आपको बता दें कि रांची में अबतक 13 मरीजों ने कोरोना के संक्रमण के चलते दम तोड़ा है। धनबाद में भी 8 लोगों ने कोरोना से अपनी जान गंवाई है। हाल के दिनों में मौत के मामले में लगातार इजाफा देखा जा रहा है। खास तौर पर जुलाई महीने में सबसे ज्यादा मौतें हुई है जो कि चिंता का विषय है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कोरोना संक्रमण से उन्हीं लोगों की मौत हो रही है जो पहले से किसी दूसरी बीमारी के शिकार थे। हालांकि इस पर भी स्वास्थ्य विभाग को अंकुश लगाने की जरुरत है।