logo

JPSC अभ्यर्थियों से मिलने पहुंचे विधायक इरफान अंसारी, मुख्यमंत्री से मिलवाने का किया वादा

16183news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

जामताड़ा से कांग्रेस पार्टी के विधायक डॉ. इरफान अंसारी जेपीएससी अभ्यर्थियों से मिलने पहुंचे। गौरतलब है कि शुक्रवार को जेपीएससी पीटी परीक्षा में गड़बड़ियों के खिलाफ आंदोलन का 47वां दिन था। डॉ. अंसारी ने जेपीएससी अभ्यर्थियों से बात की। उनकी बातों को समझा। डॉ. इरफान अंसारी ने अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया कि वे मुख्यमंत्री से बात करेंगे और मिलवाने का प्रयास करेंगे। 

अभ्यर्थियों ने इरफान अंसारी को क्या समझाया! 
मौके पर झारखंड स्टेट स्टूडेंट्स यूनियन के अध्यक्ष देवेन्द्र नाथ महतो और महासचिव मनोज यादव ने कहा कि विधायक को समझाया गया कि किसी राज्य की सबसे बड़ी संस्था जेपीएससी जैसे संस्थान में 57 अभ्यर्थियों को सेटिंग-गेटिंग करके पास कराया गया। छात्रों को आयोग ने आंदोलन के परिणाम स्वरूप फेल कर दिया लेकिन यह गड़बड़ी सेटिंग गेटिंग का नमूना मात्र है।

सातवीं जेपीएससी पीटी परीक्षा रद्द क्यों नहीं! 
साथ ही उन्होंने विधायक इरफान अंसारी को यह भी कहा कि जेपीएससी आयोग द्वारा इतनी बड़ी गड़बड़ी सार्वजनिक तौर पर स्वीकार करने के बावजूद अगर सातवीं जेपीएससी पीटी परीक्षाफल रद्द नहीं किया जायेगा तो जेपीएससी आयोग का परिपाटी बन जायेगा। ओएमआर गुम होने पर भी परीक्षा रद्द नहीं की जायेगी। इसी परिपाटी के आधार पर आने वाला दिन में मेधावी छात्रों को टारगेट करके फेल कर दिया जायेगा और ओएमआर गुम होने का बात बता दिया जायेगा और राज्य का दुर्भाग्य हो जायेगा।

धरना स्थल में ही डटे रहेंगे जेपीएससी अभ्यर्थी
मौके अध्यक्ष देवेंद्र नाथ महतो ने यह भी बताया कि जेपीएससी रद्द होने तक संघर्ष जारी रहेगा। 24 घंटे धरना स्थल में बने रहने के लिए छात्रों ने दस बीस रुपए करके चंदा इकट्ठा किया और आंदोलन स्थल में ही खाना बनाकर दिन रात डटे रहने का निर्णय लिया है। कार्यक्रम को सफल बनाने में देवेंद्र नाथ महतो, मनोज यादव, प्रवीण चौधरी, सत्यनारायण, सुधीर, परवेज, लक्ष्मी, अनामिका, मनीषा, भारती कुशवाहा, कमलेश, राजीव जायसवाल के अलावा अन्य सैकड़ों छात्रों ने अहम योगदान दे रहे हैं।