logo

आसनसोल डीआरएम से मिले जामताड़ा विधायक, जामताड़ा पर विशेष ध्यान देने की मांग

13041news.jpg

द फॉलोअप टीम, जामताड़ा:
जामताड़ा स्टेशन पर कई महत्वपूर्ण ट्रेनों, पूर्वा एक्सप्रेस, मौर्य एक्सप्रेस, विभूति एक्सप्रेस, वनांचल एक्सप्रेस के ठहराव को ले कर जामताड़ा विधायक डॉ इरफान अंसारी आसनसोल डीआरएम से मिले। इस दौरान उन्होंने कुछ मांगे रखी। उन्होंने कहा कि दुमका से रांची के लिए दो महत्वपूर्ण ट्रेन रांची के लिए दिन में चलायी जाए। साथ ही  जसीडीह, मधुपुर, जामताड़ा रेलवे स्टेशन की सुंदरीकरण हो एवं यात्रियों को बैठने की बेहतर सुविधा मिले। तीसरी मांग उन्होंने रखा कि मिहिजाम चितरंजन स्टेशन के ऊपर फुट फ्लाईओवर बने।

एक घंटे चली बैठक
इनदिनों जामताड़ा से दुमका रेल लाइन सर्वे का काम जारी है। लगभग 1 घंटे तक लंबी बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया कि जामताड़ा में कई ट्रेनों का ठहराव होना जरूरी है। जसीडीह से लेकर मधुपुर, जामताड़ा, मिहिजाम तक रेलवे का सुंदरीकरण होना जरूरी है। इस संबंध में डॉक्टर इरफान अंसारी ने कहा कि जामताड़ा स्टेशन से सबसे ज्यादा रेवेन्यू कलेक्शन होता है। यहां के लोगों को या तो चितरंजन जाना पड़ता है या फिर मधुपुर जाना पड़ता है। इसको देखते हुए कई ट्रेनों का ठहराव बहुत जरूरी है। इस सभी मांग पर डीआरएम ने कहा कि हम सब जल्द दिल्ली जाकर इन सभी परियोजनाओं को धरातल पर उतारेंगे।

जल्द काम शुरू होगा
इरफ़ान अंसारी से मुलाक़ात के दौरान डीआरएम ने कहा कि आपके द्वारा जामताड़ा से दुमका रेल लाइन की गई कोई अनुशंसा  विभाग को मिली है। मुझे हावड़ा के जीएम ने भी इसकी जानकारी दी थी। आप एक युवा शिक्षित राजनेता हैं आपकी कार्यशैली से हम हमारे विभाग काफी खुश हैं। आपका सहयोग हमारे विभाग को हमेशा मिलता है। आपका ड्रीम प्रोजेक्ट जामताड़ा से दुमका रेल लाइन का सर्वे का काम शुरू कर दिया गया है बहुत जल्द इसे धरातल पर उताररुंगा।