logo

JDU प्रदेश प्रवक्ता राजेश कुमार ने दिया वर्चुअल धरना, पत्रकारों को फ्रंटलाइन वॉरियर्स का दर्जा देने की मांग

8662news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश प्रवक्ता राजेश कुमार ने चार सूत्री मांग को लेकर वर्चुअल प्रदर्शन किया। राजेश कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण की वजह से राजनीतिक कार्यक्रमों पर लगी रोक की वजह से उन्होंने घर पर ही धरना दिया। राजेश कुमार ने कहा कि प्रदेश के पत्रकारों को अविलंब फ्रंटलाइन वॉरियर्स का दर्जा मिलना चाहिए। मृत्यु की स्थिति में आश्रितों को मुआवजा मिलना चाहिए। 

पत्रकारों को मिले फ्रंटलाइन वॉरियर्स का दर्जा
जेडीयू प्रवक्ता राजेश कुमार ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि प्रदेश में पत्रकारों को अविलंबर फ्रंटलाइन वर्कर्स का दर्जा मिलना चाहिए। कोरोना संक्रमण की वजह से यदि किसी पत्रकार का निधन हो जाता है तो उसके आश्रितों को मुआवजा मिलना चाहिए। राजेश कुमार ने ये भी मांग की है कि यदि फील्ड रिपोर्टिंग के क्रम में कोई पत्रकार कोरोना से संक्रमित होता है तो राज्य सरकार को इलाज की व्यवस्था करनी चाहिए। 

ई पास व्यवस्था को अविलंब रद्द करने की मांग
राजेश कुमार ने ई पास को लेकर भी राज्य सरकार के फैसले पर सवाल उठाया। कहा कि 16 मई से राज्य में सख्त लॉकडाउन लगाने के उद्देश्य से सरकार ने ई पास की व्यवस्था लागू की। ये व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। इस व्यवस्था में कई विसंगतियां हैं। साइट हैंग हो जाता है। व्यवस्था की खामी की वजह से लोगों का पास नहीं बन सका और पुलिस ने उनका चालान काट दिया। ये भी शिकायत मिली कि कई लोगों ने ई पास का दुरुपयोग किया। राजेश कुमार ने कहा कि ई पास की व्यवस्था अनुपयुक्त है औऱ इसे तत्काल बंद कर देना चाहिए। ये जनहित में होगा। 

निजी अस्पतालों की मनमानी पर लगे लगाम
जनता दल यूनाइटेड प्रदेश प्रवक्ता राजेश कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी में निजी अस्पतालों द्वारा गरीब जनता का दोहन किया जा रहा है। ये अशोभनीय और असहनीय है। राज्य सरकार द्वारा जारी हेल्पलाइन-104 पोर्टल पर शिकायत के बाद भी लोगों को कोई राहत नहीं मिलती। मामले की लीपापोती की जाती है। जमशेदपुर मे अस्पताल संचालक ने स्वास्थ्य मंत्री पर अभद्र टिप्पणी की। 

रूपा तिर्की केस की सीबीआई जांच होनी चाहिए
राजेश कुमार ने दिवंगत महिला दरोगा रूपा तिर्की मामले की सीबीआई जांच की मांग की। राजेश कुमार ने कहा कि साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत संदिग्ध है। उनके परिजन लगातार सरकार से न्याय की मांग कर रहे हैं। साहिबगंज पुलिस अधीक्षक की तरफ से परिजनों को चुप रहने को कहा जा रहा है। राजेश कुमार ने कहा कि परिजनों की इच्छा का सम्मान करते हुए मुख्यमंत्री को तुरंत मामले की सीबीआई जांच की अनुशंसा करनी चाहिए।