logo

झारखंड एबीवीपी ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन, ब्लड डोनेट करने पहुंचे सैकड़ों युवा

8005news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की रांची शाखा द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर का आयोजन एबीवीपी झारखंड प्रदेश कार्यालय में किया गया। शिविर में रक्तदान के लिए दर्जनों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। जानकारी के मुताबिक कोरोना महामारी के दौरान हॉस्पिटल और ब्लड बैंकों में रक्त की कमी को देखते हुए इस रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। 

रक्तदान शिविर में लिया भाग
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के क्षेत्रीय संगठन मंत्री निखिल रंजन ने कहा कि एबीपीवी की तरफ से संकट काल में रक्त औऱ प्लाज्मा की कमी से जूझ रहे लोगों के लिए अभियान की शुरुआत की गयी है। संगठन की कोशिश है कि आने वाले सप्ताह में ऐसी और भी शिविरों का आयोजन किया जाये। इस प्रयास से हॉस्पिटल और ब्लड बैंक्स में प्लाज्मा या खून की कमी नहीं होगी। निखिल रंजन ने युवाओं से अपील की है कि बड़ी संख्या में शिविर में भाग लें और रक्तदान करें। 

युवा शक्ति को आगे आना होगा
एबीवीपी के क्षेत्रीय संगठन मंत्री निखिल रंजन ने कहा कि जब भी समाज या राष्ट्र को किसी आपदा या चुनौती का सामना करना पड़ता है, युवाओं को आगे आना चाहिए। युवा शक्ति की बदौलत ही राष्ट्र को किसी भी आपदा, मुसीबत या चुनौती से उबारा जा सकता है। युवाओं को बड़ी संख्या में इस रक्तदान शिविर में भाग लेना चाहिए ताकि कोविड संकट के दौरान हॉस्पिटल और ब्लड बैंक में खून की कमी ना हो। किसी मरीज को रक्त या प्लाज्मा के लिए भटकना ना पड़े। 

इन कार्यकर्ताओं ने लिया भाग
अभाविप झारखंड प्रदेश कार्यालय में आयोजित इस रक्तदान शिविर में प्रदेश संगठन मंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल, प्रदेश सहमंत्री मोनू शुक्ला, जिला संयोजक अनिकेत, महानगर मंत्री पल्लवी गाड़ी,  प्रताप,  प्रेम प्रतीक, अंकित, रितेश और श्याम वर्मा  सहित सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे।